बॉलीवुड

पाकिस्तानी से शादी कर फंसी थीं रीना रॉय, बेटी को ले गया था विदेश, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

70 और 80 के दशक की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस रीना रॉय आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। रीना रॉय ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वही नागिन के किरदार में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी एक अमित छाप छोड़ी। बता दे फिल्मी लाइफ के साथ-साथ रीना रॉय की निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही। मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उनका अफेयर सुर्खियों में रहा तो वहीं उनकी टूटी शादी ने भी काफी लाइमलाइट लूटी। बता दे रीना रॉय ने उस दौरान भी काफी मुश्किल है झेली जब उन्होंने अपनी बेटी की कस्टडी की लड़ाई लड़ी। हाल ही में रीना रॉय ने कुछ ऐसे खुलासे किए जिन्हें सुनकर कोई भी दंग रह सकता है।

reena roy

शत्रुघ्न संग रहा एक्ट्रेस का अफेयर..
बता दें, रीना रॉय ने फिल्म ‘जरूरत’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह ‘नागिन’, ‘जानी दुश्मन’, ‘कालीचरण’ और ‘अपनापन’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर मशहूर हुई। रीना रॉय को सबसे ज्यादा इंडस्ट्री में नागिन के किरदार में देखा गया और आज भी उन्हें बॉलीवुड की नागिन कहा जाता है।

reena roy

इसी दौरान रीना रॉय का अफेयर मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रहा। कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की शादी होने वाली थी, लेकिन अचानक शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा के साथ शादी रचा ली और उनका रिश्ता टूट गया।

पाकिस्तानी शख्स से की शादी..

reena roy

इसके बाद रीना रॉय ने साल 1983 में मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेट मोहसिन खान से शादी रचा ली। बता दें मोहसिन खान ने भी कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने एक्टिंग के लिए अपने क्रिकेट करियर को छोड़ दिया था। मोहसिन की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बंटवारा’ थी जो सुपरहिट हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। रीना और मोहसिन की एक बेटी है जिसका नाम सनम है, लेकिन बेटी के जन्म के कुछ दिन बाद ही रीना रॉय और मोहसिन खान का तलाक हो गया। ऐसे में अपनी बेटी की कस्टडी लेने के लिए रीना रॉय ने लंबी लड़ाई लड़ी।

पिछले दिनों हुए इंटरव्यू के दौरान रीना रॉय ने बेटी को लेने की लड़ाई लड़ने के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “मोहसिन चाहते थे कि मैं उनके साथ लंदन शिफ्ट हो जाऊं और वहीं पर ब्रिटिश नागरिकता ले लूं, लेकिन मैं इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी।मोहसिन को लगा कि मैं अपनी बेटी को देखने के लिए परेशान हो जाऊंगी और लंदन चली जाऊंगी क्योंकि वो बेटी को लेकर पहले ही वहां जा चुके थे।

reena roy

हालांकि उनकी ये तरकीब काम नहीं आई, मैंने बेटी की कस्टडी के लिए अपना सब कुछ लगा दिया और अंत में जीत मेरी ही हुई। मेरे पास बेटी की जिम्मेदारी है. उसकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है। बतौर सिंगल मदर, आपको अपने बच्चे पर पहले ध्यान देना होता है। यह फुल टाइम जॉब है।”

reena roy

ये थी रीना रॉय की आखिरी फिल्म
रीना के मुताबिक सनम और उनके पिता के अच्छे संबंध है। रीना ने कहा कि, “मोहसिन, सनम के टच में हैं। दोनों ही पिता- बेटी का एक अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। मोहसिन लाइफ में काफी सेटल्ड हैं। भगवान से मैं प्रार्थना करती हूं कि उनकी सेहत अच्छी रखें और उन्हें खुश रखें।” बता दे रीना को आखरी बार साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में देखा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button