बॉलीवुड

अचानक बदल गया अर्चना पूरन सिंह का लुक, देशी अंदाज में एक्ट्रेस को पहचानना मुश्किल

अपनी ठहाकेदार हंसी के लिए मशहूर अर्चना पूरन सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और वर्तमान में वह ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आती है। गौरतलब है कि अब तक अर्चना पूरन सिंह ने ज्यादातर कॉमेडी किरदार और हंसने मुस्कुराने वाले ही रोल निभाए हैं।  लेकिन हाल ही में उन्होंने एक ऐसा किरदार निभाया है जिसे देखने के बाद हर कोई दंग रह गया।  इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है जिसमें अर्चना पूरन सिंह को पहचान पाना भी मुश्किल हुआ जा रहा है।

‘हम दोनों’ में अर्चना ने निभाया गंभीर किरदार

एक्ट्रेस को

दरअसल, अर्चना इन दिनों फिल्म निर्माता महेश नायर की शॉर्ट फिल्म के लिए चर्चा में है।  इस फिल्म में वह कुमुद मिश्रा के साथ नजर आई जो केवल 12 मिनट की शार्ट फिल्म है। यह फिल्म एक गंभीर मुद्दे पर फिल्माई गई है। फिल्म में अर्चना पूरन सिंह ने नो मेकअप लुक अपनाया है और वह करीब 50 साल की महिला के रूप में नजर आ रही है। फिल्म का नाम ‘हम दोनों’ हैं जो एक गंभीर मुद्दे को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है।

archana puran

महेश नायर ने इस फिल्म को लेकर बताया कि, “जैसे-जैसे मेरे माता-पिता बूढ़े होते गए, मुझे एहसास हुआ कि मेडिकल इश्यूज और एक-दूसरे का साथ… इस तरह के विचार ज्यादातर उनके दिमाग में रहते थे। चूंकि हम में से ज्यादातर लोग अब न्यूक्लियर फैमिली में रहते हैं और अपने माता-पिता से बहुत दूर होते हैं।  बूढ़े कपल अकेलेपन से कैसे निपटते हैं?

और एक साथी दूसरे के लिए क्या कर सकता है यदि वह अब जीवित नहीं है? इस विचार के साथ अखबारों में छपी खबरें कैसे हरियाणा और उसके पड़ोसी राज्यों में 200 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया, मुझे फिल्म ‘हम दोनों’ बनाने का कारण मिला। ”

मंत्रमुग्ध कर देती है अर्चना की एक्टिंग

वहीं अर्चना पूरन सिंह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि, “हम दोनों’ की पूरी कहानी 50 साल की उम्र की महिला सरोज के नजरिए से सुनाई गई है, जो हिसार, हरियाणा की है। मैं इसे किसी ऐसे व्यक्ति के माध्यम से बताना चाहता था जिसे लोग जानते थे, मैंने सोचा कि अर्चना पूरन सिंह को क्यों नहीं? कपिल शर्मा शो में उनकी हंसी के लिए हर कोई उन्हें जानता है। एक लंबे समय से उनके अभिनय को किसी ने नहीं देखा और क्यों न उन्हें एक हरियाणवी महिला के रूप में पूरी तरह से उनकी लोकप्रिय छवि के खिलाफ डाला जाए?”

archana puran singh

आगे उन्होंने कहा कि, “संयोग से कुमुद मिश्रा और अर्चना दोनों मेरे पड़ोस में ही रहते हैं।  जब मैं अर्चना से मिला मैंने उनसे कहा कि मेरे पास उनके लिए एक रोल है जहां वह हंसी या मजाक नहीं करेगी।  जहां न मेकअप होगा, न हेयरस्टाइल, जहां वह देहाती कपड़े पहनेंगी और वह कहानी सुनने को बेताब थीं।  उन्हें रोल बेहद पसंद आया और वो इसे तुरंत करने के लिए तैयार हो गईं।  फिल्म में उन्होंने जिस शानदार तरीके से अभिनय किया है, वो देखते बनता है। वह एक बहुत अद्भुत प्रतिभा है। ”

archana puran singh

बता दें, अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में ‘मोहब्बतें’, ‘राजा हिंदुस्तानी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मशहूर एक्टर आदित्य पंचोली के साथ की थी। इसके बाद वह फिल्म ‘जलवा’ में एक्टर नसरुद्दीन शाह के साथ नजर आई थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button