बॉलीवुड

पति की हो गई 31 साल पहले मौत, फिर किसके नाम का सिंदूर लगाती है एक्ट्रेस रेखा, खुद किया खुलासा

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रेखा अपनी निजी जिंदगी के चलते भी काफी सुर्ख़ियों में रही हैं. उनकी अदाकारी, खूबसूरती और उनका नृत्य तो कमाल का है ही वहीं रेखा ने अपनी निजी जिंदगी से भी सुर्खियां बटोरने का कभी कोई मौक़ा नहीं छोड़ा. रेखा का नाम एक-दो नहीं कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा है.

rekha

रेखा का नाम सबसे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ा था. अमिताभ और रेखा के इश्क के चर्चे किसी से छिपे नहीं है. शादीशुदा होते हुए भी अमिताभ बच्चन ने रेखा से इश्क लड़ाया था. दोनों का अफेयर करीब पांच साल तक चला था. साल 1981 में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था.

rekha and amitabh

बिग बी से अलग होने के बाद रेखा का नाम जुड़ा दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ. रेखा और विनोद के रिश्ते ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. बताया जाता है कि रेखा और विनोद ने चोरी छिपे शादी भी कर ली थी. शादी के बाद जब रेखा को विनोद अपने घर ले गए तो उनकी मां ने रेखा को अपनाने से मना कर दिया और इसके साथ दोनों के रिश्ते का अंत हो गया.

rekha

रेखा ने इसके बाद साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी. रेखा और मुकेश ने एक दूसरे को रिश्ते में ज़्यादा समय नहीं दिया. पहली मुलाकात के कुछ महीनों बाद ही दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे. लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक हो गया था और कुछ महीनों बाद मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी.

rekha

रेखा का नाम खुद से उम्र में कई साल छोटे अभिनेता संजय दत्त के साथ भी जुड़ा. बताया जाता है कि रेखा ने संजय दत्त से चोरी छिपे शादी भी कर ली थी. हालांकि दोनों के रिश्ते में ज्यादा कुछ निकलकर सामने नहीं आया.

rekha

वहीं रेखा सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी रिश्ते में रह चुकी हैं. रेखा और अक्षय ने साल 1996 में आई फिल्म ‘खिलाडियों का खिलाड़ी’ में काम किया था. फिल्म में दोनों के बीच जमकर इंटीमेट सीन देखने को मिले थे. तब दोनों के अफेयर की खबरों ने भी तूल पकड़ा था. लेकिन जल्द ही दोनों अलग हो गए.

rekha and akshay kumar

यह तो हो गई रखा के अफेयर्स की बात. उनके निजी जीवन से जुड़ी एक ख़ास बात यह भी है कि वे अपनी मांग में सिंदूर भरती है. आखिर उनके सिंदूर का राज क्या है. कोई कहता है कि वे अमिताभ बच्चन या संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती है.

rekha

हालांकि एक बार खुद इस बारे में रेखा ने कहा था कि मैं मांग मैं सिंदूर फैशन के तौर पर भरती हूं. उन्होंने कहा था कि वे इसे खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करती हैं.

rekha

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button