बॉलीवुड

जब विद्या बालन की यह हिट फिल्म देखने के लिए तड़प रही थी करीना, सैफ ने इस डर के कारण कर दिया मना

विद्या बालन हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती हैं। 43 वर्षीय विद्या अकेले अपने दम पर फ़िल्में हिट कराने के लिए जानी जाती है। अपने अब तक के करियर में विद्या ने कई फिल्मों में अपने दमदार काम से फैंस का दिल जीता है। विद्या बालन कई बेहतरीन फ़िल्में दे चुकी है। उनकी शानदार फिल्मों में ‘द डर्टी पिक्चर’ भी शुमार है।

‘द डर्टी पिक्चर’ को जबरदस्त सफलता और लोकप्रियता हासिल हुई थी। साल 2011 में आई इस फिल्म में विद्या के साथ इमरान हाशमी, नसीरुद्दीन शाह ने भी काम किया था। मिलन लुथरिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म बक्स ऑफिस पर सफल रही थी। फिल्म की दर्शकों के साथ ही सेलेब्स ने भी तारीफ़ की थी। हालांकि अभिनेता सैफ अली खान ने अपनी पत्नी करीना कपूर को यह फिल्म देखने से रोक दिया था।

लगभग 11 साल पहले रिलीज हुई ‘द डर्टी पिक्चर’ में विद्या ने गजब के बोल्ड और इंटीमेट सीन दिए थे। इस फिल्म ने उनके करियर को एक नई ऊंचाई प्रदान की थी। हालांकि सैफ अली खान नहीं चाहते थे कि करीना कपूर यह फिल्म देखें। बता दें कि इस बात का खुलासा खुद करीना ने अपने एक साक्षात्कार में किया था।

‘द डर्टी पिक्चर’ (The Dirty Picture) की सफलता के बाद विद्या चर्चा में आ गई थी। हर ओर उन्हीं के चर्चे हो रहे थे। महिला केंद्रित इस फिल्म में विद्या ने शानदार अभिनय किया था। फिल्म के शोर के बीच करीना भी यह फिल्म देखना चाहती थी और उन्होंने सैफ को अपने दिल की बात बताई। हालांकि सैफ करीना को यह फिल्म नहीं देखने दे रहे थे और न ही सैफ ने यह फिल्म देखी थी।

करीना सैफ से इस फिल्म को देखने के लिए जिद्द करने लगी। हालांकि सैफ नहीं मान रहे थे लेकिन दूसरी ओर करीना ने भी तय कर लिया था कि वे यह फिल्म देखकर ही रहेगी। करीना ने अपने साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया था कि सैफ यह सोच रहे थे कि कहीं करीना भी इस तरह की फिल्म न कर लें।

तो करीना आने साफ़ साफ़ इस बात का खुलासा किया था कि आखिर क्यों सैफ उन्हें विद्या की फिल्म नहीं देखने दे रहे थे। बता दें कि करीना आने अपने साक्षात्कार में विद्या बालन की जमकर तारीफ़ के थी। अभिनेत्री ने विद्या के लिए कहा था कि, ”विद्या बालन बहुत मजबूत महिला हैं। उन्होंने जो रिस्क लिया वो वह भी नहीं ले पातीं”।

इस अभिनेत्री के जीवन पर बनी थी ‘द डर्टी पिक्चर’

बता दें कि, ‘द डर्टी पिक्चर’ दक्षिण भारतीय सिनेमा की एक मशहूर अभिनेत्री के जीवन पर आधारित फिल्म थी। उस अभिनेत्री का नाम सिल्क स्मिता है। सिल्क स्मिता ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। इस मशहूर अभिनेत्री का महज 33 साल की उम्र में निधन हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button