दिलचस्पजरा हटके

छात्रा को एग्जाम में मिले शानदार नंबर, देखते ही टीचर ने कर दिया मौत का ऐलान, जाने पूरा माजरा

स्कूल-कॉलेज में इन दिनों परीक्षाओं और रिजल्ट्स का दौर चल रहा है। इस दौरान सोशल मीडिया पर कई ऐसी मजेदार ऑनसर शीट वायरल हुई जिसमें बच्चों ने पास होने के लिए टीचर के लिए मजेदार बातें लिखी। किसी ने अपनी गरीबी का हवाला दिया तो कोई पैसे ऑफर करने लगा। इसे देख लोगों ने छात्रों का खूब मजाक उड़ाया। लेकिन अब टीचर की बारी है।

छात्रा के लिए ये क्या बोल गई टीचर?

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक स्कूल का रिपोर्ट कार्ड वायरल हो रहा है। इस रिपोर्ट कार्ड में एक बच्ची ने परीक्षा में काफी अच्छे अंक लाए। लेकिन बदले में टीचर ने जो किया वह देख मां बाप की रूह कांप उठी। बच्ची के अच्छे अंकों को देखते हुए स्कूल टीचर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि उसने ये अनजाने में किया। उसकी एक लापरवाही उसे भारी पड़ गई।

इस वायरल रिपोर्ट कार्ड में देखा जा सकता है कि एक छात्रा ने अपनी क्लास में 7वीं रैंक हासिल की है। उसके मैथ में 60, इंग्लिश में 52, एग्रीकल्चर में 65, सोशल में 60, लाइफ स्किल में 65, आर्ट्स में 80 अंक आए हैं। उसने टोटल 800 में से 532 अंक हासिल किए हैं। इसे देखते हुए टीचर बच्ची को प्रोत्साहित करना चाहती थी। इसलिए उसने एक नोट लिखा। लेकिन यहां वह गलती कर गई।

जीते जी कर दिया मृत घोषित

दरअसल टीचर ने रिमार्क वाले सेक्शन में लिख दिया “She Has Passed Away” (वह गुजर गई)। अक्सर यह वाक्य लोगों के निधन के बाद इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि टीचर यह कहना चाहती थी कि बच्ची पास हो गई है। लेकिन लगता है उसकी अंग्रेजी कुछ खास नहीं है। इस कारण यह गलती हो गई। अब यह मजेदार रिपोर्ट कार्ड सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है।


इस मजेदार रिपोर्ट कार्ड को Anant Bhan नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने साझा किया है। यह सोशल मीडिया पर बड़ा पसंद किया जा रहा है। कमेंट में लोग दिलचस्प बातें भी लिख रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “यह तो पास आउट से भी ज्यादा बुरा है।” दूसरे ने कहा “अरे भाई, इसे पड़कर को बच्ची के मन बाप की रूह कांप गई होगी।” तीसरा कहने लगा “इस रिपोर्ट कार्ड की प्रामाणिकता पर मुझे शक है। इसमें स्कूल, शिक्षक का नाम और हस्ताक्षर नहीं है। लगता है इसे सिर्फ वायरल करने के लिए बनाया गया है।”


वैसे क्या आपकी टीचर ने कभी आपके लिए कोई ऐसी मजेदार बात लिखी है?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button