अन्य

नींबू पर बस चुपचाप लिखें ये नंबर और रख दें इस जगह, कुछ ही दिनों में बन जाएंगे करोड़पति

आपने बहुत सारे ऐसे लोग देखे होंगे जो बहुत मेहनती हैं फिर भी उन्हें मन मुताबिक नौकरी नहीं मिल पाती या उतना पैसा नहीं कमा पाते जिसके वो हक़दार हैं. हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है. यदि आप भी उनमें से एक हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है.

नींबू लगभग सभी के घरों में पाया जाता है. लोग कई सारी चीजों में नींबू का इस्तेमाल करते हैं. टोटकों में भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल नींबू का होता है. बात करें इसके फायदों की तो इसमें सिट्रिक एसिड मौजूद होता है जो हमारी पाचन क्रिया को दुरुस्त बनाये रखने में हमारी मदद करता है. यह एसिड अनेकों जीवाणु जैसे हैजा व अन्य रोगों के जीवाणु को मार देता है. डायग्रोसिस जो कि विटामिन सी की कमी से होने वाला एक रोग है, नींबू उसमें बहुत उपयोगी है. नींबू स्वास्थ्य के साथ-साथ घर-परिवार की खुशहाली के लिए भी बहुत लाभकारी है. आज हम आपको नींबू का एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जो आपकी सारी परेशानियों को पल में दूर कर देगा और आपके जीवन में खुशियां भर देगा.

नींबू का टोटका

नींबू के इस टोटके को बुधवार या शनिवार के दिन करना है. बुधवार या शनिवार के दिन एक पका हुआ पीला नींबू लें और उस पर काले रंग से 307 लिख दें. 307 लिखने के बाद उसे अपने मुंह में डालकर 108 बार गायत्री मंत्र का उच्चारण करें. जब 108 बार गायत्री मंत्र हो जाए तो इस नींबू को मुंह में से निकालकर किसी चौराहे पर फेंक दें. ये उपाय करने के बाद आपकी सारी परेशानियां धीरे-धीरे कम होनी शुरू हो जायेंगी. नींबू के साथ आपकी सारी परेशानियां भी चली जायेंगी. ये उपाय के बाद आपकी जिंदगी की एक नयी शुरुआत होगी. आप पर धन की अपार वर्षा होगी. माता लक्ष्मी और कुबेर महाराज की कृपा दृष्टि आप पर रहेगी. आपको कभी किसी चीज की कमी नहीं रहेगी. आप अपने आने वाले दिनों में बदलाव महसूस करेंगे. ये बदलाव अच्छे होंगे और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. कई दिनों से अटका हुआ महत्वपूर्ण काम भी इस टोटके से पूरा हो जाएगा. यदि आप भी कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं तो एक बार ये टोटका जरूर आजमा कर देखें.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button