बॉलीवुड

एक छोटी सी गलती की ट्विंकल को आज तक मिलती है सजा, पति अक्षय और मां डिंपल दोनों मारते है ताना

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना ने बड़े पर्दे पर एक तरफा राज किया था. साल 1969 से लेकर साल 1971 तक उन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फ़िल्में दी थी और महज 28 साल की उम्र में वे सुपरस्टार बन गए थे. 70 के दशक में राजेश खन्ना का जलवा ही अलग था.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने जो कारनामा किया था वो आज तक और कोई कलाकार नहीं कर पाया है. हालांकि राजेश अपने स्टारडम को बरकरार नहीं रख सके थे. उन्होंने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. उनका अभिनय भी गजब का रहा है लेकिन दोनों की बेटियां कुछ कमाल नहीं दिखा सकी.

rajesh khanna dimple with daughters

शादी के बाद राजेश और डिंपल दो बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के माता-पिता बने थे. दोनों ने ही बॉलीवुड में काम किया लेकिन अपने माता-पिता की तरह नाम नहीं कमा सकी. दोनों ही फ्लॉप रही लेकिन ट्विंकल ज्यादा चर्चा में रही. रिंकी की तो अब चर्चा भी नहीं होती है लेकिन ट्विंकल चर्चा में बनी रहती हैं.

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी कुछ एक फ़िल्में ही चली और वे फ्लॉप हो गई. उन्हें साल 1988 में आई सुपरहिट फिल्म ‘कुछ-कुछ होता’ है भी ऑफर हुई थी. इसमें जो रोल रानी मुखर्जी ने निभाया था वो पहले ट्विंकल को ऑफर हुआ था. टीना के रोल के लिए पहली पसंद ट्विंकल थी.

बता दें कि ट्विंकल ने खुद ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना के रोल के लिए मना कर दिया था लेकिन बाद में जब फिल्म रिलीज हुई और फिल्म सुपरहिट रही तो जरूर ट्विंकल को पछतावा हुआ होगा. क्योंकि उस रोल से रानी मुखर्जी को काफी सफलता और लोकप्रियता हासिल हुई थी.

एक बार ट्विंकल से इस फिल्म के ठुकराए जाने को लेकर सवाल किया गया था. तब ट्विंकल ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की थी. उन्होंने जवाब में अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे कर हर किसी को हैरान कर दिया था. आइए जानते है कि अभिनेत्री ने तब क्या कहा था.

साल 2020 में ‘कुछ-कुछ होता’ की रिलीज को 20 साल पूरे हुए थे. तब फिल्म के निर्देशक कारन जौहर ने एक पार्टी आयोजित की थी. पार्टी का हिस्सा कई मशहूर सितारों के साथ ही ट्विंकल भी बनी थीं. ट्विंकल से तब मीडिया ने सवाल किया था कि, ‘कुछ-कुछ होता’ छोड़ने का आपको कोई दुख या पछतावा है ?

इसके जवाब में अभिनेत्री ने कहा था कि, ”सच कहूं तो कुछ-कुछ होता मेरे हाथ से निकल गई इस बात का मुझे कोई अफसोस या दुख नहीं था. हालांकि अब जब फिल्म के सुपरहिट होने के बाद और तमाम अवॉर्ड का विडियो देखती हूं तो रिग्रेट होता है. और वो पल याद आते हैं जब करण मेरे पास इस फिल्म का नरेशन देने आए थे, तब मैं उस वक्त अपनी नानी के घर पर थी.

हम दोनों छत बैठे हुए थे और छत से पानी टपक रहा था. इधर करण अपनी कहानी सुना रहे थे, सुनाते हुए काफी रो रहे थे. ऐसा लग रहा था जैसे करण अपनी ही कहानी में डूब गए थे. ट्विंकल ने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा था कि, अच्छा हुआ इस फिल्म में मैं नहीं थी नहीं तो ये सुपरहिट नहीं होती.

ट्विंकल ने आगे कहा था कि, ”मुझे याद है एक दिन मेरी मां (डिंपल कपाड़िया) ने मुझसे पूछा, क्या तुम जानती हो फिल्म कुछ-कुछ होता है में सबसे खास बात क्या रही है ? जवाब में मैंने कहा, फिल्म के गानें. मां बोली, गानें नहीं, फिल्म की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें तुम नहीं हो”.

वहीं अपने पति अक्षय कुमार से जुड़ा खुलासा करते हुए ट्विंकल ने कहा था कि, ”मैं जब अपने पति अक्षय को किसी फिल्म की कहानी में कोई सलाह देने जाती हूं, तो वह कहते हैं, यार तुम सलाह देना बंद करो, तुम तो वही हो ना जिसने ‘कुछ-कुछ होता’ जैसी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था”.

akshay kumar and twinkle khanna

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button