अध्यात्म

शुभ शगुन होता है मंदिर से जूते-चप्पलों का चोरी होना, खुल जाता है भाग्य, मिलता है खूब पैसा

धर्म में आस्था रखने वाले लोग अक्सर मंदिर भगवान के दर्शन करने जाते हैं। यहां उनके मन को शांति मिलती है। वहीं उनकी मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है। मंदिर एक पवित्र जगह है। इसलिए हम जब भी मंदिर में प्रवेश करते हैं तो जूते चप्पल बाहर ही उतारते हैं। लेकिन इस दौरान दिमाग में एक डर बना रहता है। कहीं मंदिर के बाहर से हमारे जूते चप्पल चोरी न हो जाए। यदि ऐसा हो जाता है तो हम टेंशन में आ जाते हैं। लेकिन असल में आपको खुश होना चाहिए।

दरअसल शनिवार के दिन मंदिर के बाहर से जूते चप्पलों का चोरी होना बेहद शुभ मना जाता है। इसका मतलब है कि आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। भाग्य आपका साथ देने वाला है। वहीं पैसों को लेकर भी फायदा होता है। अब ऐसी मान्यता क्यों है और इसके क्या-क्या लाभ हैं, चलिए जानते हैं।

बुरे दिनों से मिलता है छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र की माने तो शनिवार के दिन यदि कोई मंदिर के बाहर से आपके जूते चप्पल चोरी कर के ले जाए तो प्रसन्न हो जाइए। यह शुभ शगुन होता है। इसका अर्थ है कि आपके बुरे दिन अब खत्म होने वाले हैं। जीवन के सभी दुखों से छुटकारा मिलने वाला है। लाइफ में सुखों की अधिकता रहने वाली है। सारी चीजें आपके हित में होने वाली हैं।

शनिदेव दूर करते हैं कष्ट

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पैरों में शनि का वास होता है। इसलिए शनि ग्रह को जूते चप्पल का कारक माना जाता है। बस यही वजह है कि शनिवार के दिन जूते चप्पलों का चोरी होना शुभ होता है। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपके सभी कष्ट दूर कर देते हैं। आप चाहें तो शनिवार के दिन जूते चप्पलों का दान भी कर सकते हैं। इससे भी आपको खूब लाभ मिलेगा।

अटके काम पूर्ण होते हैं

जब किसी की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में होता है तो उसके सभी काम असफल होते हैं। इस स्थिति में यदि शनिवार के दिन जूते चप्पल चोरी हो जाए तो शुभ स्थिति बनती है। दरअसल चमड़ा और पैर दोनों ही शनि से प्रभावित होते हैं। ऐसे में शनि की बुरी दृष्टि आपके ऊपर से हट जाती है। फिर आपके सभी अटके काम समय पर सफल होते हैं।

धन लाभ होता है

मान्यता है कि शनिवार के दिन मंदिर से जूते चप्पल चोरी हो जाए तो भविष्य में बड़ा धन लाभ मिलता है। यह घटना आपके भाग्य के द्वार खोल देती है। फिर आपको धन कमाने के नए साधन मिलते हैं। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होती है। बिजनेसवालों को भी लाभ होता है। पैसा अपने आप आपकी तरफ खींचा चला आता है।

लोहा चोरी होना भी होता है शुभ

चप्पल जूतों की तरह लोहा भी शनिदेव का कारक माना जाता है। इसलिए शनिवार के दिन लोहा चोरी हो जाए तो ये शुभ होता है। आप शनिवार के दिन लोहा दान भी कर सकते हैं। इससे भी शनिदेव आपको सुख देते हैं। जीवन के दुख दूर होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button