#ट्रेंडिंगसमाचार

जया किशोरी और धीरेंद्र शास्त्री में सामान है ये 3 चीजें, दोनों के जन्म से भी जुड़ा है खास रिश्ता

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में स्थित बागेश्वर धाम की चर्चा जोरों शोरों से चल रही है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नाम देश के साथ-साथ विदेशों में भी सुर्खियां बटोरने लगा। इसी बीच धीरेंद्र शास्त्री और मशहूर कथा वाचक जया किशोरी के शादी की खबर भी चर्चा में है। हालांकि इस खबर पर धीरेंद्र शास्त्री अपनी चुप्पी तोड़ चुकी है और उन्होंने इसे केवल अफवाह बताया। हालांकि धीरेंद्र शास्त्री और जया किशोरी में कई समानताएं हैं। तो आइए जानते हैं इन दोनों के बारे में…

jaya kishori

बता दें, धीरेंद्र शास्त्री की तरह ही जया किशोरी ने भी बहुत कम उम्र में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। वह वर्तमान में मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर है जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। जया किशोरी कई जगह पर महा कथा वाचन करती है। इतना ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। जया किशोरी का अपना एक यूट्यूब चैनल भी है जिसके माध्यम से वह मोटिवेशनल वीडियो शेयर करती रहती है और अपनी राय साझा करती है।

jaya kishori

दिलचस्प बात यह है कि जहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के छतरपुर के गढ़ा गांव में हुआ तो वही जया किशोरी का जन्म भी जुलाई के महीने ही साल 1995 में हुआ। बता दे धीरेंद्र शास्त्री और जया किशोरी का जन्म का महीना एक ही है, हालांकि इनकी उम्र में करीब 1 साल का अंतर है। वहीं जया किशोरी ने अभी तक शादी नहीं रचाई तो वही धीरेंद्र शास्त्री भी कुंवारे हैं। दोनों ही मशहूर कथावाचक है जिनकी देश के साथ-साथ विदेशों में भी पहचान है।

jaya kishori

रिपोर्ट की माने तो जया किशोरी ने B.Com तक की पढ़ाई की है। इसके बाद उनका रुझान कथावाचन और मोटिवेशनल स्‍पीच देने की तरफ चला गया। बात करें धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री की पढाई के बारे में वह भी ग्रेजुएट हैं। उन्‍होंने बीए तक की पढ़ाई की है। उन्‍होंने हाईस्‍कूल और हायर सेकेंडरी की पढ़ाई अपने गांव गढ़ा से ही की थी।

jaya kishori

हाल ही में जब धीरेंद्र शास्त्री से जया किशोरी संग शादी पर बातचीत की गई तो उन्होंने गुस्सा जाहिर किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “यह गलत और मिथ्‍या है, हमारा ऐसा कोई भाव नहीं है। इस अफवाह से हम बहुत आक्रोशित हुए थे। हमने एक लिखित बयान भी जारी किया था कि एक्‍शन लेंगे। जब नाम होता है तो बदनामी तो पीछे जुड़ ही जाती है।”

उन्होंने कहा कि, हम कभी ऐसे भाव में रहे नहीं। हमारी वह बहन जैसी हैं। व्यूज बटोरने के लिए छोटे-मोटे यूट्यूबर ऐसी चीजों को चला देते हैं। मैं एक बार बहुत गुस्सा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button