बॉलीवुड

जब हेमा संग शादी पर धर्मेंद्र की पहली पत्नी का छलका दर्द, कहा था-वे अच्छे पति नहीं बन पाए लेकिन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने शानदार अदाकारी और खास अंदाज से लोगों का दिल जीत लिया है। यह हिंदी सिनेमा में “हीमैन” के नाम से मशहूर हैं। भले ही धर्मेंद्र अब फिल्मों में पहले की तरह नजर नहीं आते हैं परंतु इसके बावजूद भी उनकी लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। दुनियाभर में धर्मेंद्र के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है।

आज भी धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है और लोग उनके एक्टिंग के दीवाने हैं। धर्मेंद्र ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चाओं में रह चुके हैं। धर्मेंद्र ने अपने जीवन में दो शादियां रचाई हैं। धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर के साथ हुई थी। वहीं धर्मेंद्र ने दूसरी शादी बॉलीवुड की “ड्रीम गर्ल” हेमा मालिनी से की है।

साल 1954 में हुई थी धर्मेंद्र की पहली शादी

आपको बता दें कि धर्मेंद्र की पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर के साथ हुई थी। यह शादी उनके परिवार की मर्जी से हुई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस शादी के समय धर्मेंद्र की उम्र महज 19 वर्ष की थी। प्रकाश कौर से शादी के बाद धर्मेंद्र के घर 4 बच्चों का जन्म हुआ, जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल है, जिनमें से 2 बच्चे सनी देओल और बॉबी देओल एक्टर हैं।

शादीशुदा होने के बावजूद भी धर्मेंद्र बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में दीवाने हो गए थे, जिसके चलते उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला लिया परंतु हेमा मालिनी से शादी करना धर्मेंद्र के लिए इतना आसान बिल्कुल भी नहीं था। धर्मेंद्र की जिंदगी में टर्निंग पॉइंट तब आया था, जब उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी।

धर्म बदलकर हेमा से कर ली थी शादी

धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह किसी भी हाल में उनको अपना बनाना चाहते थे। हेमा मालिनी को अपना बनाने के लिए धर्मेंद्र को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। रिपोर्ट्स के अनुसार, धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी से धर्म बदलकर शादी कर ली थी। यह शादी उनकी पहली शादी के 26 साल बाद यानी 1980 में हुई थी। जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी की खबर प्रकाश कौर को मालूम हुई तो उन्हें काफी गहरा सदमा लगा था।

धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर छलका था पहली पत्नी का दर्द

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी पर खुलकर बात की थी। प्रकाश कौर ने कहा था कि धर्मेंद्र एक अच्छे पति साबित भले ही नहीं हुए हों लेकिन वे एक बहुत अच्छे पिता ज़रूर हैं। वहीं इस इंटरव्यू के दौरान प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी को लेकर भी अपने विचार रखे थे। प्रकाश कौर ने कहा था कि अगर वह हेमा मालिनी की जगह होतीं तो ऐसा कदम कभी नहीं उठातीं।

वहीं प्रकाश कौर ने यह भी कहा था कि एक महिला होने के नाते वह इस बात को अच्छे से समझ सकती थीं कि हेमा इस दौरान किन परिस्थितियों से गुजर रही होंगी। खैर, हेमा मालिनी से शादी करने के बाद भी धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी और बच्चों का साथ नहीं छोड़ा। वह अभी भी पूरी जिम्मेदारी उठाते हैं। बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button