बॉलीवुड

कभी श्रीदेवी ने बांधी थी बोनी कपूर को राखी, बोलती थी भाई, लेकिन फिर उन्हीं से कर ली थी शादी

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहलाई दिवंगत और दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी फैंस को अपनी बेहतरीन अदाकारी से मंत्रमुग्ध कर देती थी. श्रीदेवी अदाकारी और खूबसूरती के साथ ही डांस में भी लाजवाब थीं. श्रीदेवी ने सालों तक दर्शकों का बड़े पर्दे के माध्यम से मनोरंजन किया.

sridevi

श्रीदेवी चाहे चार साल पहले इस दुनिया को छोड़ चुकी हो हालांकि वे हमेशा फैंस के दिलों में जीवित रहेंगी. अक्सर श्रीदेवी की चर्चा होती रहती है. अपने लंबे फ़िल्मी करियर में इस अदाकारा ने ‘चांदनी’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘जुदाई’, ‘नागिन’, ‘लाडला’, ‘चालबाज’ जैसी कई यादगार और सफल फिल्मों में काम किया.

sridevi

श्रीदेवी अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी खूब चर्चा बटोरने में सफल रही. श्रीदेवी पर हर कोई जान छिड़कता था. हालांकि जब वे अपने करियर में शिखर पर थी तब उनके नैन हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से लड़े थे. श्रीदेवी शादीशुदा मिथुन से दिल लगा बैठी थीं.

sridevi

बताया जाता है कि श्रीदेवी और मिथुन ने शादी भी कर ली थी लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया था. वहीं जब मिथुन और श्रीदेवी रिश्ते में थे तब मिथुन को श्रीदेवी और बोनी कपूर पर शक हुआ करता था. उन्हें लगता था कि इन दोनों के बीच कुछ चल रहा है. ऐसे में श्रीदेवी ने एक दिन बोनी को राखी बांध दी थी जिससे कि मिथुन का शक दूर हो जाए.

sridevi

इस संबंध में एक बार बोनी कपूर की पहली पत्नी रही और अभिनेता अर्जुन कपूर की मां मोना शौरी कपूर ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि मिथुन को अपने प्यार का यकीन दिलाने के लिए ही श्रीदेवी ने बोनी को राखी बांधी थी ताकि उन्हें भरोसा हो सके कि श्रीदेवी और बोनी के बीच कुछ नहीं चल रहा है.

sridevi

मिथुन के शादीशुदा होने के चलते मिथुन और श्रीदेवी का रिश्ता जल्द खत्म हो गया था. इसके बाद बोनी और श्रीदेवी एक दूजे के बेहद करीब आते गए. कहा जाता है कि फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ की शूटिंग के समय श्रीदेवी भी बोनी से प्यार करने लगी थीं.

इस फिल्म के लिए बोनी ने श्रीदेवी को कास्ट करना चाहा और जब उन्होंने श्रीदेवी को इस फिल्म के बारे में एवं उनके रोल के बारे में बताया तो इसके साथ ही बोनी ने श्रीदेवी ऐसे अपने दिल की बात भी कह दी थी.

sridevi

धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ते गया. दोनों ने आगे जाकर और भी काई फिल्मों में साथ काम किया. गौरतलब है कि फिल्म निर्माता बोनी भी पहले से शादीशुदा थे. लेकिन श्रीदेवी के लिए उन्होंने मोना कपूर को तलाक दे दिया था. बता दें कि श्रीदेवी बोनी कपूर से शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थी.

sridevi and boney kapoor

श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी की खबर ने मोना को हैरान कर दिया. इसके बाद मोना और बोनी कपूर का साल 1996 में तलाक हो गया. इसी साल बोनी ने श्रीदेवी से मंदिर में दूसरी शादी कर ली थी.

sridevi

शादी के कुछ माह बाद ही श्रीदेवी ने बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को जन्म दिया. वहीं बाद में उनकी एक और बेटी खुशी कपूर का जन्म हुआ था. बता दें कि 24 फरवरी 2018 को दुबई में एक होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button