viral

माँ बनी सुपरवुमेन, बालकनी से गिरते बच्चे को ऐसे बचाया, Video वायरल

एक माँ के लिए उसका बच्चा सबसे ख़ास होता हैं. ऐसे में वो उसे सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान तक न्योक्षावर कर सकती हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में कोलंबिया के मेडेलिन में देखने को मिला हैं. यहाँ एक महिला का बच्चा बालकनी से गिर गया था लेकिन महिला के प्रेजेंस ऑफ़ माइंड और फुर्ती ने बच्चे की जान बचा ली. बालकनी से गिरते अपने बच्चे को बचाने के लिए महिला बड़ी फुर्ती से छलांग लगाती नजर आती हैं. इस घटना का विडियो इंटरनेट पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा हैं. जब आप इस विडियो को देखेंगे तो आपकी साँसे भी अटक जाएगी और फिर चेहरे पर एक मुस्कान आ जाएगी.

दरअसल हुआ ये कि महिला चौथी मंजिल पर लिफ्ट से बाहर निकलती हैं. इसके बाद वो एक दरवाजे के सामने खड़ी हो जाती हैं. इस दौरान उसका बच्चा हाथ छुड़ा बालकनी के पास बैठ बाहर के नज़ारे देखने लगता हैं. हालाँकि ऐसा करते समय वो लुढ़क जाता हैं और बालकनी से नीचे भी गिर जाता हैं. हालाँकि इस दौरान बच्चे की माँ की नजर पड़ जाती हैं और वो बड़ी तेजी से छलांग लगाती हैं और गिरते हुए बच्चे का हाथ पकड़ लेती हैं. इसके बाद वो बच्चे को ऊपर अपने पास खीच लेती हैं. इस घटना के दौरान बाद में वहां कई दुसरे लोग भी आ जाते हैं.

ये पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरा में कैद हो जाती हैं. अब ये विडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो को देख लोग महिला की तारीफ़ कर रहे हैं. विडियो देखने से साफ़ पता चलता हैं कि महला यदि कुछ सेकंड्स की भी देरी कर देती तो उसका बच्चा नहीं बच पाता. लोगो का तो ये भी कहना हैं कि इस माँ ने एक सुपरवुमेन की तरह अपने बच्चे को बचाया हैं. इसे भाग्य कहे या महिला की समझदारी लेकिन भगवान का शुक्र हैं कि बच्चा सही सलामत हैं. हालाँकि कुछ लोगो का ये भी कहना हैं कि माँ को पहले से ही बच्चे का ख्याल रखना चाहिए था. यदि वो उसका हाथ पकड़े रहती और उस पर से अपनी नजरें ना हटाती तो ये घटना होती ही नहीं. वो तो किस्मत अच्छी थी वरना कुछ बुरा भी हो सकता था.

विडियो वायरल होने के बाद हर कोई इस पर अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहा हैं. अब ज़रा आप भी इस विडियो को ध्यान से देखिये और फिर हमें बताइए कि इस पर आपकी क्या राय हैं.

यदि आपको ये विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी जरूर शेयर करे. इस तरह अन्या बच्चो की माताएं भी इससे एक सबक ले सखेगी और अपने लाडले या लाडली को नजरों से ओझल नहीं होने देगी. इस उम्र में बच्चे बहुत नाजुक और चंचल होते हैं. ऐसे में उन पर हर पल पैनी नजर रखना जरूरी हो जाता हैं. आपकी ज़रा सी लापरवाही भी आप से आपकी संतान छीन सकती हैं. इसलिए अपने बच्चों का हर हाल में ध्यान रखे. उसे अकेला ना छोड़े और किसी ना किसी को उसकी जिम्मेदारी जरूर दे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button