#ट्रेंडिंग

मौत से पहले अस्पताल में शख्स ने लिखी ऐसी बात, अब रो रहा पूरा परिवार, लोग भी हो रहे है भावुक !

अक्सर ही इस तरह के मामले देखने और सुनने को मिलते है कि लोग आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट छोड़कर जाते है. कई लोग किसी न किसी वजह से जीवन से परेशान होकर मौत को गले लगा लेते है. कोई खुद को गोली मार लेता है तो कोई फांसी का फंदा चूम लेता है.

अपने घर परिवार की चिंता करने वाले लोग मरने से पहले सुसाइड नोट में काफी कुछ लिखकर जाते है. कई लोग अपनी मौत का कारण बताते है तो कई लोग कहते है कि वे अपनी मर्जी से जान दे रहे हैं. इसमें किसी का कोई दोष नहीं है. इस दौरान लोग अपने परिवार और बच्चों को लेकर चिंतित भी रहते है.

सुसाइड से पहले कई लोग परिवार से माफी मांगते हुए उन्हें अच्छे से रहने के लिए कहते है. हालांकि सुसाइड करने वाले लोग ही ऐसा नहीं करते है. अब चीन के एक अस्पताल में भर्ती शख्स ने भी ऐसा ही किया. उसने मृत्यु से पहले कागज पर कुछ लिखा और फिर उसकी मौत हो गई. यह मामला काफी चर्चाओं में बना हुआ है.

चीन की मशहूर जगह शंघाई में एक शख्स अस्पताल में भर्ती था. उसकी हालत लगातार कमजोर हो रही थी. उसे बचाने के लगातार प्रयास किए जा रहे थे लेकिन सभी प्रयास विफल रहे. हाल ही में अस्पताल में उस शख्स की मौत हो गई. मौत से ठीक पहले वो कागज पर कुछ लिखकर गया था.

शख्स ने जो लिखा उसके बारे में जानकर अब सोशल मीडिया पर हर कोई भावुक हो रहा है. शख्स ने ठीक से बोल न पाने के चलते कागज पर कुछ लिखा था. शख्स के अंतिम समय में उसकी बेटी उसके साथ नहीं थी. वो पिता के अस्पताल के बिल भरने में व्यस्त थी जबकि उसकी पत्नी उसके साथ ही थी.

चीन के शंघाई के एक अस्पताल में कैंसर पीड़ित शख्स का इलाज चल रहा था. हाल ही में इस बीमारी ने उसकी जान ले ली. अब उस शख्स का परिवार को लेकर लिखा गया आख़िरी संदेश काफ़ी वायरल हो रहा है. मृतक की बेटी ने बताया कि उसके पिता की हालत बेहद नाजुक थी. वे बोलने की स्थिति में नहीं थे. तब उसने उन्हें अपनी बात लिखने के लिए पेपर और पेन दिया.

शख्स ने कुछ लिखा. लेकिन तबीयत खराब होने के कारण शख्स ठीक से नहीं लिख सका. लड़की को पता नहीं चल रहा था कि उसके पिता ने क्या लिखा है. उसने पता करने के लिए पिता के संदेश को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तब एक शख्स ने बता दिया कि यह क्या लिखा हुआ है.

मृतक की लड़की ने चीनी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Xiaohongshu पर पिता द्वारा लिखे अंतिम संदेश को पोस्ट किया था. एक यूजर ने इसके बारे में बताया कि मृतक शख्स पत्नी और बेटी के बारे में लिख कर गया है कि, ”दुखी न हों. मैं चाहता हूं कि तुम लोग मजबूत बनो.’

पिता के इस संदेश पर भावुक होते हुए बेटी ने कहा कि, ”अगर उन्होंने ये वाकई में कहा है, तो मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि वो कितने मजबूर होंगे और कितना दुखी महसूस कर रहे होंगे”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button