बॉलीवुड

पिता को छोड़ इन अभिनेत्री ने अपने नाम के साथ लगाया मां का सरनेम, तोड़ी पुरानी परंपरा

शादी से पहले एक लड़की अपने पिता के सरनेम लगाती है और शादी करते ही उसका सरनेम बदल जाता है और वह अपने पति का सरनेम लगाने लगती है। यह रिवाज सदियों से चला आ रहा है। बहुत कम लोग होते हैं जो अपनी मां के सरनेम को लगाते हैं। हालांकि अब समय बदल चुका है और पिता की तरह ही लोग मां के सरनेम को भी इस्तेमाल करने लगे हैं। कई लोगों ने इस पुराने रीति रिवाज को तोड़ा है।

वहीं मई महीने के दूसरे रविवार को दुनिया भर में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने पिता के सरनेम को छोड़ मां का सरनेम इस्तेमाल किया और आज वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है। आइए जानते हैं कौन है ये अभिनेत्रियां?

अदिति राव हैदरी

aditi rao haidry

बॉलीवुड की अदाकारा अदिति राव हैदरी अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर है। बता दें, अदिति राव हैदरी एक ऐसी कलाकार है जो अपने पिता के साथ साथ मां के सरनेम भी लगाती है। जी हां.. उनकी मां का सरनेम राव है जबकि उनके पिता का नाम हैदरी है। ऐसे में उनका पूरा नाम अदिति राव हैदरी है और वह राजघराने जैसे बड़े परिवार से ताल्लुक रखती है।

राइमा सेन और रिया सेन

mothers day 2022

इस लिस्ट में मशहूर अभिनेत्री राइमा सेन और रिया सेन के नाम भी शामिल है। इन दोनों अभिनेत्रियों ने भी हमेशा ही अपनी मां मुनमुन सेन का सरनेम लगाया है। गौरतलब है कि मुनमुन सेन बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है।

सायरा बानो

mothers day 2022

मशहूर अदाकारा और अभिनेता दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दे सायरा बानो ने कभी भी अपने पति दिलीप कुमार का सरनेम नहीं लगाया और ना ही उन्होंने अपने पिता का सरनेम लगाया। उन्होंने केवल और केवल अपनी मां नसीमा बानो का सरनेम लगाया।

कोंकणा सेन शर्मा

mothers day 2022

बता दे कोकणा सेन शर्मा भी एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी माता और पिता दोनों के ही सरनेम को इस्तेमाल किया है। उनके पिता का नाम मुकुल शर्मा है जबकि उनका मां का नाम अर्पणा सेन है।  ऐसे में कोकणा सेन शर्मा ने माता पिता दोनों का ही सरनेम इस्तेमाल किया है।

मल्लिका शेरावत

mothers day 2022

अपने बोल्डनेस के लिए मशहूर अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का असल नाम रीमा लांबा है। बता दे मल्लिका शेरावत के पिता का सरनेम लांबा है जबकि उनकी मां का नाम संतोष शेरावत है। ऐसे में उन्होंने अपनी मां के सरनेम का इस्तेमाल किया.

संजय लीला भंसाली

mothers day 2022

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली को भला कौन नहीं जानता। बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते संजय लीला भंसाली ने अपने नाम के साथ साथ अपनी मां का नाम भी लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button