बॉलीवुड

इंडस्ट्री की वो 6 प्रेम कहानी जो हमेशा के लिए रह गई अधूरी, कोई रहा तन्हा तो किसी की हुई मौत!

ग्लैमरस इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां रिश्ते जुड़ना और टूटना आम बात है। यहां पर पलक झपकते ही रिश्ते टूट जाते हैं तो बंध भी जाते हैं। हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी हुई दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। हालांकि इससे पहले आलिया भट्ट से जुड़ा था। लेकिन इन दोनों का प्यार अधूरा रह गया।

इसके अलावा भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई जोड़ियां है जो एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करती थी लेकिन अंत में इनकी शादी किसी और से हुई तो कोई अभी तक सिंगल है। आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी उन जोड़ियों के बारे में जिनकी मोहब्बत के चर्चे खूब हुए, लेकिन इनकी प्रेम कहानी अधूरी ही रह गई। तो आइए जानते हैं कौन सी है ये जोड़ियां?

रेखा-अमिताभ

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है हिंदी सिनेमा की दिलकश अदाकारा रेखा और अमिताभ बच्चन का। रेखा और अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा की वह जोड़ी है जिन्हें दर्शक आज भी एक दूसरे के साथ पसंद करते हैं। भले ही यह दोनों अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं लेकिन जब भी किसी फंक्शन या इवेंट में शामिल होते हैं तो लोगों की नजर इन दोनों पर ही टिकी रहती है।

बता दे रेखा और अमिताभ बच्चन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। सुनहरे पर्दे के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी यह जोड़ी खूब पसंद आई। लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि फिर यह प्रेम कहानी हमेशा के लिए अधूरी रह गई। इसके बाद अमिताभ ने जया बच्चन से शादी रचा ली तो वही रेखा आज भी सिंगल है।

मधुबाला-दिलीप कुमार

madhubala
इस लिस्ट में दूसरा नाम है बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला और दिलीप कुमार का। बता दे दिलीप कुमार और मधुबाला के अफेयर की चर्चा आज भी होती है। कहा जाता है कि अपने पिता के कारण मधुबाला दिलीप कुमार से नहीं मिल पाई। इसके बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी रचा ली। गौरतलब है कि मधुबाला और दिलीप कुमार दोनों ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

rekha and amitabh

नरगिस-राज कपूर
अब इस फेहरिस्त में तीसरा नाम है हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और नरगिस का। कहा जाता है कि राज कपूर शादीशुदा थे, इसके बावजूद वह नरगिस को दिल दे बैठे थे। वही नरगिस भी उनसे बेइंतहा मोहब्बत करती थी लेकिन इनकी कहानी अधूरी रह गई। इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि नरगिस तो राज कपूर से शादी करना चाहती थी, लेकिन राज साहब अपनी पत्नी को नहीं छोड़ना चाहते थे। ऐसे में फिर नरगिस ने ही राज कपूर को छोड़ दिया और मशहूर एक्टर एक्टर सुनील दत्त से शादी रचा ली।

rekha and amitabh

देवानंद-सुरैया
देवानंद और सुरैया की प्रेम कहानी भी खूब सुर्खियों में रही। रिपोर्ट की मानें तो शूटिंग के दौरान सुरैया और देव आनंद में प्यार हो गया था लेकिन सुरैया की नानी को यह रिश्ता पसंद नहीं था। हिंदू मुस्लिम होने के कारण इन दोनों को अपनी राहें अलग-अलग करनी पड़ी। इसके बाद सुरैया हमेशा कुंवारी रही, जबकि देव आनंद ने कल्पना कार्तिक से शादी कर ली थी।

शत्रुघ्न सिन्हा-रीना रॉय
यह भी एक ऐसी है लव स्टोरी है जो कभी पूरी नहीं हो पाई। एक समय पर शत्रुघ्न और रीना राय के अफेयर की कहानी खूब सुर्खियों में रही थी। लेकिन इसी बीच रीना विदेश गई तो शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा से शादी रचा ली। हालांकि शादी के बाद भी शत्रुघ्न और रीना रॉय का रिश्ता नहीं टूटा। लेकिन फिर रीना रॉय ने मोहसिन खान से शादी कर ली।

rekha and amitabh

सलमान खान-ऐश्वर्या
यह वह जोड़ी है जिसकी प्रेम कहानी जग जाहिर है। फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट से शुरू हुई यह कहानी करीब 3 से 4 साल तक चली, लेकिन फिर इसका अंत दर्दनाक हुआ। कहते हैं कि सलमान खान ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के बीच ऐसी दूरियां आई कि फिर यह हमेशा के लिए अलग-अलग हो गए। ब्रेकअप के बाद दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी रचा ली तो वहीं सलमान खान का अफेयर कई एक्ट्रेसेस के साथ रहा, लेकिन वह आज भी सिंगल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button