बॉलीवुड

NCC की ड्रेस में खड़ी इस लड़की का पति है सुपरस्टार, बेटे-बहू ने भी की कई फ़िल्में, पहचाना क्या?

सोशल मीडिया पर अक्सर फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों की तस्वीरें वायरल होती रहती है। यह सितारे कभी अपने परिवार के साथ वेकेशन की तस्वीरें साझा करते हैं तो कभी तस्वीरों के माध्यम से अपना बचपन दिखाने की कोशिश करते हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सोशल मीडिया पर सितारों की बचपन की तस्वीरें सामने आ रही है जिन्हें देखने के बाद फैंस उन्हें पहचानने की कोशिश करते हैं। हालांकि बॉलीवुड इंडस्ट्री के पक्के फैन तो इन्हें आसानी से पहचान जाते हैं, लेकिन बहुत से लोग इन तस्वीरों में नजर आ रहे स्टार्स को नहीं पहचान पाते हैं।

इसी बीच बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह एनसीसी की ड्रेस पहने हुए नजर आ रही है। बता दे इस लड़की का पति इंडस्ट्री का बड़ा सुपरस्टार है तो वहीं उसके बहू-बेटे ने भी कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि इस लड़की को कोई भी पहचान नहीं पा रहा है। तो आइए जानते हैं तस्वीर में नजर आ रही आखिरी ये अभिनेत्री कौन है?

वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, लड़की एनसीसी की ड्रेस पहने हुए नजर आ रही है। वर्तमान में यह इंडस्ट्री की एक दिग्गज अभिनेत्री है जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। फिलहाल यह राजनीति की दुनिया में एक्टिव जहां पर भी इनका जलवा कायम है। बता दे अभिनेत्री ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद इंडस्ट्री के ही दिग्गज अभिनेता से शादी रचाई।

jaya

इसके बाद उनके बेटे ने भी कई फिल्मों में काम किया जबकि इनकी बहू भी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है। इसके अलावा आए दिन इनकी पोती सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती है। यदि आप इस लड़की को अभी भी नहीं पहचान पाए तो चलिए हम आपकी मदद करते हैं कि तस्वीर में नजर आ रही लड़की कौन है?

jaya bachchan

दरअसल, यह लड़की कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस जया बच्चन है। जी हाँ.. वहीं जया बच्चन जिन्होंने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन से शादी रचाई है और यह अभिषेक बच्चन की मां है जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन की सास लगती है। जया बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और इन दिनों वह राजनीति में अपना नाम कमा रही है।

9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में जन्मी जया बच्चन ने महज 15 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। इसके बाद वह ‘गुड्डी’, ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘बावर्ची’, ‘अभिमान’, ‘अनामिका’, ‘जवानी दीवानी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बनी। जया बच्चन ने एनसीसी में नेशनल लेवल अवार्ड भी हासिल किया है।

jaya bachchan

बता दें, जया बच्चन और अमिताभ की शादी 3 जून 1972 को हुई थी। इस जोड़ी ने भी अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। जया बच्चन आए दिन चर्चा में रहती है। वह अपने काम के साथ-साथ अपने गुस्सेल अंदाज के लिए भी मशहूर है। गौरतलब है कि कई बार जया बच्चन और पैपराजी की ‘तू तू मैं मैं’ हो चुकी है।

jaya bachchan

jaya bachchan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button