समाचार

4500 KG पटाखे ले जा रहा था ट्रक, अचानक लगी आग, आतिशबाजी से जगमागया पूरा हाईवे, देखें Video

आसमान में आतिशबाजी का नजारा देखना हर किसी को पसंद है। आमतौर पर ये आतिशबाजी पहले से प्लान होती है। वहीं इसमें कुछ लिमिटेड मात्रा के पटाखे ही जलाए जाते हैं। लेकिन क्या होगा जब बीच हाईवे पर अचानक 4500 Kg पटाखों की आतिशबाजी शुरू हो जाए। यकीनन ये नजारा दिल दहला देने वाला होगा। ऐसा ही कुछ अमेरिका के न्यूजर्सी (New Jersey) में तब दिखा जब हाईवे पर पटाखों से भरी एक ट्रक में अचानक आग लग गई।

4500 किलो पटाखों में लगी आग

जानकारी के मुताबिक इस ट्रक में करीब 4500 किलो से अधिक पटाखे थे। इनकी कीमत 10,000 पाउंड (लगभग 9.49 लाख) थी। यह घटना 26 जून की है जो कि न्यू जर्सी इंटरस्टेट हाईवे पर हुई। यहां एक ट्रक ड्राइवर ने कैरियर पर लगी डॉली के टायर में आग लगने की सूचना दी थी। हालांकि इसके पहले अधिकारी कुछ एक्शन ले पाते ये आग ट्रक में लदे 45 हजार किलो पटाखों में लग गई। फिर एक के बाद एक हाइवे पर इन पटाखों की आतिशबाजी शुरू हो गई।

ये आतिशबाजी कई घंटों तक चली। इसे देखने के लिए लोगों ने हाइवे पर अपनी कारें रोक दी। आसमान में जगमगाते इन पटाखों का हर किसी ने आनंद लिया। कुछ ने मोबाइल में इसका वीडियो भी बना लिया। इस नजारे को देख ऐसा लगा मानो कोई फायर शो चल रहा हो। उधर पुलिस ने इसकी जानकारी मिलने पर गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी।

इस घटना के बाद टैंकर टास्क फोर्स की टीम घटनास्थल पर आई और आग बुझाने लगी। सबसे अच्छी बात ये रही कि इस घटना में न तो कोई घायल हुआ और न ही किसी की मौत हुई। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो देख लोग दिलचस्प प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। किसी ने कहा कि ‘ये तो फ्री मैं फायर शो देखने को मिल गया।’ फिर कोई बोला ‘इतना बड़ा नुकसान हुआ देखकर अच्छा नहीं लगा।’

यहां देखें आतिशबाजी का वीडियो


वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब पटाखों से लदे किसी ट्रक में आग लगी हो। इसके पहले बीते वर्ष 2021 जुलाई में भी ऐसा ही एक मामला अमेरिका के ओहियो से सामने आया था। यहां भी आतिशबाजी के पटाखों से भरे एक ट्रक में धमाका हो गया था। हालांकि इसमें चार लोग घायल भी हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button