समाचार

ऐसा क्या हुआ जो मां ने चलती ट्रेन से दो बच्चों को फेंक दिया, फिर खुद भी कूद गई? देखें Video

जल्दबाजी कभी भी अच्छी नहीं होती है। जब हम किसी मुसीबत में फँसते हैं तो दिमाग घबरा जाता है और ठीक से काम नहीं कर पाता है। फिर वह ऐसे निर्णय ले लेता है जिससे जान तक चली जाती है। अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन रेलवे स्टेशन (Ujjain Railway Station) का यह मामला ही ले लीजिए। यहां एक महिला ने चलती ट्रेन से अपने दो बच्चों को फेंका और फिर खुद भी कूद गई। लेकिन ऐसा करते समय वह ट्रेन और पटरी के बीच गिर गई।

चलती ट्रेन से बच्चों संग कूदी महिला

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक महिला का वीडियो बड़ा वायलर हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला अपने दो बच्चों को चलती ट्रेन से फेंक देती है। फिर खुद भी कूद जाती है। हालांकि इस दौरान वह डिब्बे के दरवाजे के पास फिसल जाती है। इससे वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरने वाली होती है। लेकिन आरपीएफ कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा महिला को समय रहते बचा लेते हैं।

जानकारी के अनुसार महिला को उज्जैन से सीहोर जाना था। वह स्टेशन पर सुबह 6:30 बजे अपने पति, दो बच्चों संग आई थी। लेकिन महिला गलती से जयपुर-नागपुर ट्रेन में चढ़ गई। ऐसे में हड़बड़ी में उसने चलती ट्रेन से अपने 4 और 6 साल के बेटों को प्लेटफॉर्म पर फेंक दिया। इसके बाद उसने भी छलांग लगा ली। हालांकि उसकी ये गलती उसे भारी पड़ी और वह मरते मरते बची।

आरपीएफ कांस्टेबल ने बचाई जान

महिला को बचाने वाले कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा की अब कई लोग तारीफ कर रहे हैं। उन्हें इस काम के लिए पुरुस्कार भी दिया जाएगा। उन्होंने हाजिर दिमाग और एक्शन से एक महिला की लाइफ सेव कर ली। जीआरपी की पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता बताते हैं कि मैंने कांस्टेबल को उसकी बहादुरी के लिए 500 रुपये का इनाम दिया है। वहीं जीआरपी इंस्पेक्टर राधेश्याम महाजन से खत लिख मुकेश कुशवाहा को इनाम देने की सिफारिशी की है।

इस घटना का वीडियो जर्नलिस्ट विकास सिंह चौहान ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “जल्दबाजी हो सकती है घातक। #उज्जैन- गलत ट्रैन में सवार हुई महिला,पता चलने पर जल्दबाजी में प्लेटफॉर्म पर चलती ट्रेन से उतरी, संतुलन बिगड़ने से महिला ट्रैन की चपेट में आने से बची,प्लेटफार्म पर मौजूद पुलिस कर्मी महेश कुशवाहा की सतर्कता से हादसा टला।”

देखें वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button