समाचारदिलचस्प

छात्रा ने उठाया लड़की होने का फायदा, परीक्षा कॉपी में लिखी ऐसी बात, मास्टर जी के उड़ गए तोते

परीक्षा को लेकर हर छात्र बड़ा नर्वस होता है। खासकर जो लोग पढ़ाई कर नहीं पाते उन्हें फेल होने का डर सताता है। ऐसे में पास होने की जुगाड़ में वह अपनी ऑनसर सीट में बड़ी मजेदार बातें लिख देते हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है। यहां हाल ही में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं समाप्त हुई। इस समय उत्तर पुस्तिकाओं की जांच चल रही है।

छात्रा ने ऑनसर सीट में लिखी मजेदार चीज

बीते शुक्रवार (24 मार्च) जीआईसी में जीव विज्ञान की ऑनसर सीट की चेकिंग हुई। इस दौरान एक उत्तर पुस्तिका में छात्रा ने पास होने की गुहार लगाते हुए बड़ी मजेदार बातें लिखी। उसकी लिखी बातें सुनकर सोशल मीडिया पर हर कोई लोटपोट हो गया। छात्रा ने अपने लड़की होने का फायदा उठाया और ऑनसर सीट में कुछ ऐसा लिखा जिसे पढ़कर आपको यकीन नहीं होगा।

छात्रा ने ऑनसर सीट में लिखा “सर जी हमको जीव विज्ञान से संबंधित कुछ नहीं आता। हमारा घर स्कूल से इतना दूर है कि हम रोज स्कूल भी नहीं जा पाते हैं। घर पर खाना बनाने में ही लेट हो जाता है। हम लड़कियों को तो आप जानते हैं कितना काम होता है।” लड़की की लिखी ये बातें अब सोशल मीडिया पर लोगों को बड़ा गुदगुदा रही है।

ऐसी बातें भी लिखते हैं छात्र

टीचर प्रेमशंकर बताते हैं कि ऑनसर सीट में अक्सर ऐसे मैसेज मिलते रहते हैं। कुछ छात्र को ऑनसर सीट में पैसे तक रख देते हैं। वहीं कुछ घर की खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए पास होने की गुहार लगाते हैं। कुछ तो आत्महत्या कर लेने की धमकी तक दे देते हैं। इसके अलावा कुछ छात्र टीचर को धमकी भी देते हैं।

एक टीचर ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि एक छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका में योगी और मोदी के नाम की धमकी दे दी थी। उसने लिखा “अगर मुझे फेल कर दिया तो मैं योगी जी और मोदी जी से आपकी शिकायत कर दूंगा। आपकी नौकरी खतरे में पड़ सकती है।” वैसे ऑनसर सीट में ऐसे धमकी भरे संदेश भी अब आम हो गए हैं।

तेजी से चल रही मूल्यांकन प्रक्रिया

बताते चलें कि शाहजहांपुर जिले में कॉपी चेकिंग के लिए जीआईसी, इस्लामिया इंटर कॉलेज, देवी प्रसाद इंटर कॉलेज, जनता इंटर कॉलेज, एबीरिच इंटर कॉलेज, एसपी कॉलेज समेत टोटल 6 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें लगबग चार लाख उत्तर पुस्तिकाओं की जांच होगी। आधी से अधिक चेकिंग हो गई है। हालांकि कुछ टीचर अनुपस्थित है जिसके चलते कार्य तेजी से नहीं हो पा रहा है।

डीआईओएस शौकीन सिंह के अनुसार ऑनसर सीट की चेकिंग के लिए ना आने वाले टीचर्स पर कार्रवाई हो सकती है। वैसे क्या आप ने कभी अपनी ऑनसर सीट में टीचर के लिए कुछ मजेदार संदेश लिखा है?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button