खेल बुलेटिनदिलचस्प

साधारण कपड़ों में आकर चुपचाप बैठ गए राहुल द्रविड़, किसी ने नहीं पहचाना, देखें तस्वीरें

कहते हैं सादगी ही इंसान की सबसे बड़ी इज्जत होती है। कुछ लोग थोड़ा सा पैसा और फेम आने पर हवा में उड़ने लगते हैं। वहीं कुछ अपार धन और शोहरत पाने के बाद भी बेहद सादगीभरा जीवन जीते हैं। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी ऐसे ही एक शख्स हैं। द वॉल आफ टीम इंडिया नाम से फेमस राहुल द्रविड़ हमेशा सादगी से भरे दिखाई देते हैं।

राहुल द्रविड़ के बारे में कहा जाता है कि वह क्रिकेट जगत के सबसे सुलझे हुए और सिंपल खिलाड़ी हैं। वे अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने मैच के दौरान कभी दूसरे खिलाड़ी पर गुस्सा नहीं किया, कभी किसी को गाली नहीं दी, कोई लड़ाई झगड़ा नहीं किया। उनकी इमेज एकदम क्लीन है। वे जमीन से जुड़े इंसान है।

बुक लॉन्च में सिंपल अवतार में दिखे राहुल द्रविड़

रियल लाइफ में भी राहुल द्रविड़ एक साधारण इंसान के जैसे रहते हैं। हाल ही में वे एक किताब की दुकान पर बुक लॉन्च के लिए गए थे। यहां वे सादे कपड़ों में चुपचाप आकर कुर्सी पर बैठ गए। उनकी सादगी इतनी ज्यादा थी कि कोई उन्हें पहचान ही नहीं पाया कि ये राहुल द्रविड़ हैं।

दरअसल राहुल पूर्व खिलाड़ी गुणप्पा विश्वनाथ (Gundappa Viswanath) की नई किताब ‘रिस्ट एश्योर्ड’ पर चर्चा के लिए एक बुक स्टोर आए हुए थे। राहुल के साथ और भी कई लोग दर्शकों में बैठे थे, लेकिन किसी को जरा भी अंदाजा नहीं था कि राहुल द्रविड़ उनके बीच मौजूद हैं। वह तो जब गुणप्पा विश्वनाथ ने उनका नाम लेकर उन्हें स्टेज पर आमंत्रित किया तब जाकर लोगों को इस बात का पता चला।

सादगी भरे रूप में लोग पहचान भी नहीं पाए

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने राहुल द्रविड़ संग सेल्फ़ी लेने और उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए भीड़ लगा दी। हालांकि राहुल ने ज्यादा देर लोगों को एंटरटेन नहीं किया। वह चाहते थे कि लोग गुणप्पा विश्वनाथ की किताब पर अधिक फोकस करें। ऐसे में वह लोगों को सॉरी बोल वहां से चले गए।

राहुल द्रविड़ के इस सादगी भरे अंदाज की लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी बुक स्टोरी वाली ये तस्वीरें बड़ी वायरल हो रही है। एक यूजर ने इस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि मैं और मेरा दोस्त बुक स्टोर पर थे। राहुल द्रविड़ वहां मास्क लगाए अकेले घूम रहे थे।

हमने बहुत देर बाद पहचान कि ये तो राहुल द्रविड़ हैं। फिर हम लास्ट वाली लाइन में खुश होकर बैठ गए। वहीं जो लड़की राहुल के बगल वाली सीट पर बैठी थी उसे अंदाजा भी नहीं था कि वह राहुल द्रविड़ के पास बैठी है।

काम की बात करें तो राहुल इन दिनों भारतीय टीम के कोच हैं। उन्होंने अपने करियर में 164 टेस्ट मैच खेलें जिसमें 13288 रन बनाए। वहीं 344 वन डे मैच में 10889 जड़े। वे 89 आईपीएल में भी शामिल हुए जहां उन्होंने 2174 रन अपने नाम किए। वे 1996 से 2013 तक बतौर क्रिकेटर एक्टिव रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button