बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद अनुपम खेर को दिल दे बैठी थी किरण खेर, पति से भी दोगुना है संपत्ति

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा किरण खेर उन चुनिंदा कलाकारों में से एक है जिनकी एक्टिंग ने सुनहरे पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। किरण ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वह अब तक कई अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी है। फिल्मों में करियर बनाने के बाद किरण खेर ने अनुपम खेर से शादी रचा ली।

kirron kher

हालांकि इससे पहले ही वह शादीशुदा थी, इसके बावजूद अनुपम खेर को दिल दे बैठी थी और इन दोनों ने शादी कर ली। बता दे किरण खेर आज यानी कि 14 जून को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी संपत्ति के बारे में.. तो आइए जानते हैं किरण खेर कुल कितनी संपत्ति की मालकिन है?

kirron kher

बता दें, किरण खेर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘असर प्यार दा’ से की थी। इसके बाद उन्होंने मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी के साथ फिल्म ‘सरदारी बेगम’ में काम किया जो काफी सुर्खियों में रहा। इस किरदार में किरण खेर को काफी पसंद किया गया।

इसके बाद उन्होंने ‘देवदास’, ‘सिंह इज किंग’, ‘खूबूरत मैं हूँ न’, ‘वीरजारा’, ‘कभी अलविदा न कहना’ और ‘अपने’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। किरण खेर ने कई टीवी शोज में काम किया है जिसमें ‘इसी बहाने’, ‘गुब्बारे’ और ‘प्रतिमा’ जैसे सीरियल शामिल है।

kirron kher

इसी बीच साल 1985 में किरण खेर ने अनुपम खेर से शादी रचा ली थी। इससे पहले किरण खेर की शादी बिजनेसमैन गौतम से हुई थी जिसके बाद उनके घर एक बेटा का भी जन्म हुआ था। हालाँकि किरण अपनी पहली शादी से खुश नहीं थी।

वही अनुपम खेर भी शादीशुदा थे और उनकी शादी मधुमालती से हुई थी लेकिन यह दोनों अपनी शादी से खुश नहीं थे। इसके बाद यह दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए और फिर इन्होंने शादी रचाने का फैसला कर लिया।

kirron kher

बात की जाएगी किरण खेर की संपत्ति के बारे में तो साल 2014 और साल 2019 लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से सांसद चुनी गई थी। उस दौरान उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 31.57 करोड़ बताई थी जो उनके पति की 14.3 करोड़ रुपये की संपत्ति से दोगुनी से अधिक है।

इसके अलावा किरण खेर के पास कई लग्जरी कारें भी है जिनमें ऑडी क्यू7, इनोवा, मसर्डीज बेंज, होंडा सिटी और एक फार्च्यूनर हैं। इसके अलावा किरण खेर कई आलीशान घर की मालकिन भी है। वहीं, उनके पास 4.64 करोड़ रुपए की गोल्ड ज्वेलेरी भी है।

kirron kher

रिपोर्ट की माने तो किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित थी। अनुपम खेर ने ट्वीट कर बताया कि किरण को मल्टीपल मायलोमा, जो कि एक तरह का कैंसर है, से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। हालाँकि अब वह इससे पूरी तरह ठीक हो चुकी है। बता दें, किरण खेर कलर्स चैनल पर ‘इण्डियाज गाट टैलेंट’ के जज के रूप में भी नज़र अ चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button