बॉलीवुड

जब डांसर से अमिताभ बच्चन को हुआ प्यार! रेखा ने की लड़ाई तो जड़ दिया जोरदार थप्पड़

हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर प्रेम कहानियों में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और सदाबहार अदाकारा रेखा की प्रेम कहानी भी शामिल है. जया बच्चन से शादी करने और दो बच्चों के पिता होने के बावजूद बिग बी का दिल रेखा पर आ गया था. वहीं शादीशुदा और दो बच्चों के पिता संग अफेयर चलाने से रेखा ने भी परहेज नहीं किया.

दोनों एक समय एक दूजे के बेहद करीब थे. बताया जाता है कि दोनों ने करीब पंच साल तक एक दूजे को डेट किया था. इसके बाद दोनों अलग हो गए थे. दोनों के बीच में जया बच्चन थीं इस वजह से इनकी प्रेम कहानी सफल नहीं हो पाई और दोनों को आखिरकार अलग होना पड़ा.

बिग बी और सदाबहार रेखा की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है. बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने के कुछ सालों बाद दोनों को प्यार हो गया था. साल 1976 में शुरू हुई यह प्रेम कहानी साल 1981 तक चली. इस जोड़ी ने बड़े पर्दे पर भी साथ काम किया और फैंस का दिल जीता हालांकि एक बार बिग बी ने रेखा को थप्पड़ जड़ दिया था. बिग बी की इस हरकत ने रेखा को हिलाकर रख दिया था.

जिस समय रेखा और बिग बी का अफेयर चल रहा था तब ही खबरें आई थी कि बिग बी एक खूबसूरत ईरानी डांसर संग रिश्ते में आ गए हैं. फिल्म ‘लावारिस’ में काम करने के दौरान की यह घटना है. इस फिल्म में खूबसूरत ईरानी डांसर भी काम कर रही थीं. तब ही अफवाह उड़ी कि उस डासंर और बिग बी के बीच कुछ चल रहा है.

रेखा (Rekha) को जब इस बात के बारे में पता चला तो वे तिलमिला गई. वे सीधे फिल्म के सेट पर पहुंच गई और अमिताभ बच्चन से बात करने लगी. दोनों के बीच तीखी बहसबाजी हो गई. रेखा बिग बी से कई सवाल करने लगी. दोनों के बीच लड़ाई तेज होती गई और तब ही रेखा को अमिताभ बच्चन ने थप्पड़ मार दिया.

रेखा हैरान रह गई. उन्हें बिग बी के थप्पड़ ने अंदर तक हिलाकर रख दिया था. इसके बाद जब रेखा को अमिताभ संग फिल्म ‘सिलसिला’ ऑफर हुई थी तो उन्होंने साथ काम करने से मना कर दिया था. हालांकि बाद में दोनों ने साल 1981 में आई इस फिल्म में काम किया था. फिल्म का हिस्सा जया बच्चन भी थीं.

बता दें कि रेखा और अमिताभ की साथ में यह आख़िरी फिल्म थी. इसके बाद दोनों दिग्गजों ने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया. इसी के साथ दोनों के करीब पंच साल के रिश्ते का भी अंत हो गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button