बॉलीवुड

आशा पारेख से किये वादे के चक्कर में नीला पड़ गया था धर्मेंद्र का शरीर, फिर इस तरह बची जान

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र आज भी किसी न किसी वजह से फैंस के बीच चर्चा में आ जाते हैं. बीते 6 दशकों से हिंदी सिनेमा से जुड़े धर्मेंद्र 86 साल के हो चुके हैं हालांकि इस उम्र में भी वे अक्सर लोगों के बीच नजर आ जाते हैं. टीवी के रियलिटी शोज में धरम जी अक्सर शिरकत करते रहते हैं.

dharmendra

बता दें कि धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी. बड़े पर्दे पर धर्मेंद्र की जोड़ी सबसे अधिक हेमा मालिनी के साथ जमी जो कि आगे जाकर उनकी दूसरी पत्नी भी बनी लेकिन 60 और 70 के दशक में धर्मेंद्र ने मशहूर अदाकारा आशा पारेख के साथ भी कई फिल्मों में काम किया.

dharmendra and asha parekh

धर्मेंद्र और आशा की जोड़ी बड़े पर्दे पर काफी पसंद की गई है. दोनों कलाकार अब भी एक दूजे के साथ अच्छा रिश्ता साझा करते हैं. अपने एक साक्षात्कार के दौरान आशा पारेख ने धरम जी संग अपने काम के अनुभव साझा किए थे और उनके साथ बिताए गए कुछ यादगार पलों के बारे में भी बात की थी.

dharmendra and asha parekh

आज हम आपको धर्मेंद्र और आशा की हिट फिल्म ‘आए दिन बहार के’ से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं. जो किस्सा हम आपको बता रहे है उसका खुलासा खुद आशा जी ने किया था. साल 1966 में फिल्म ‘आए दिन बहार के’ आई थी. शूटिंग के दौरान ठंड बहुत पड़ रही थी, फिल्म की शूटिंग हो रही थी दार्जिलिंग में. इस दौरान सेट पर खूब शराब भी पी जाती थी.

dharmendra and asha parekh

धर्मेंद्र बहुत अधिक मात्रा में शराब पीते थे. आशा ने कहा था कि उनके मुंह से शराब की बदबू आती थी. धर्मेंद्र बदबू को दूर करने के लिए प्यार खा लेते थे. धर्मेंद्र की मुंह की बदबू से आशा परेशान हो जाती थी. उन्होंने शुरू शुरू में तो धर्मेंद्र से कुछ नहीं कहा लेकिन एक दिन आशा जी निर्देशक के पास पहुंची और शूटिंग करने से मना कर दिया.

dharmendra and asha parekh

‘आए दिन बहार के’ फिल्म के निर्देशक से आशा पारेख ने धर्मेंद्र की शिकायत करते हुए कहा था कि, ”धर्मेंद्र के मुंह से प्याज की बदबू आती है और ऐसे में मैं शूटिंग नहीं कर पाऊंगी”. वहीं इसकी खबर धर्मेंद्र को लगने पर उन्होंने अभिनेत्री से कहा था कि, ”वे शराब की बदबू छिपाने के लिए प्याज खाकर शूटिंग करते हैं”. लेकिन आशा ने धर्मेंद्र से कहा कि, ”आप शराब पीना बंद कर दें”.

dharmendra and asha parekh

इसके बाद आशा से धर्मेंद्र ने वादा किया कि वे अब कभी सेट पर शराब नहीं पिएंगे. धर्मेंद्र अपने वादे पर खरे भी उतरे. हालांकि ठंड में जब धर्मेंद्र का शरीर नीला पड़ने लगा तो आशा ने धर्मेंद्र को ब्रांडी ऑफर की हालांकि धर्मेंद्र अपने वादे पर अडिग रहे और ब्रांडी नहीं पी. धरम जी की इस बात से आशा जी काफी प्रभावित भी हुई थीं.

dharmendra and asha parekh

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button