बॉलीवुड

जब मिथुन का एहसान भूल गई थीं माधुरी, एक्टर को आ गया था गुस्सा, सालों तक नहीं की थी बातचीत

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गजों में होती हैं. दोनों ही कलाकारों ने बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास नाम कमाया है. मिथुन और माधुरी के चर्चे भारत के बाहर भी होते हैं. दोनों ने सालों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है.

माधुरी दीक्षित और मिथुन चक्रवर्ती दोनों का ही अभिनय अव्वल दर्जे का रहा है. वहीं अपने-अपने समय में दोनों की लोकप्रियता भी कोई कम नहीं थी. हालांकि अब भी मिथुन दा और ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. दोनों के ही अब भी लाखों करोड़ों की संख्या में फैंस हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपसे इन दोनों कलाकारों की बात एक साथ क्यों कर रहे है तो इसके पीछे एक ख़ास वजह है. दरअसल एक बार माधुरी ने कुछ ऐसा कर दिया था जिस वजह से मिथुन उनसे नाराज हो गए थे और दोनों के बीच अच्छा खासा रिश्ता खराब हो गया था.

बड़े पर्दे पर मिथुन और माधुरी साथ में भी नजर आए है. गुजरे दौर में माधुरी के सेक्रेटरी रिक्कू राकेश नाथ हुआ करते थे. एक बार वे मिथुन दा से मिले और उन्होंने माधुरी की तस्वीर मिथुन को दिखाई. साथ ही मिथुन दा को कहा कि वे माधुरी को अपनी फिल्म की हीरोइन बनाए. इसके बाद मिथुन दा निर्माताओं से माधुरी के नाम की सिफारिश करने लगे.

मिथुन तब तक बड़े स्टार बन चुके थे और माधुरी तब स्ट्रगल कर रही थी. मिथुन की बात निर्माता टाल नहीं पाते थे. उनके कहने पर माधुरी को फिल्म ‘इलाका’ और ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ सहित ढेरों फ़िल्में मिली. माधुरी ने भी समय के साथ हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी और ख़ास पहचान बना ली थी.

माधुरी को बड़ी और ख़ास पहचान फिल्म ‘तेज़ाब’ से मिली थी. साल 1988 में आई यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में माधुरी ने अभिनेता अनिल कपूर संग काम किया था. वहीं इसके बाद जब माधुरी का मिथुन संग काम करने का मौका आया तो उन्होंने मिथुन संग काम करने से मना कर दिया. जबकि कभी मिथुन ने माधुरी की खूब मदद की थी.

वहीं जब मिथुन को यह बात पता चली तो उन्हें बुरा लगा. माधुरी की ना ने उन्हें आहत कर दिया था. वे माधुरी से मिलना भी चाहते थे लेकिन माधुरी बहाना बनाती रही. इसके चलते मिथुन और माधुरी के बीच रिश्ते खराब हो गए थे. हालांकि सालों बाद फिर से दोनों के रिश्ते में सुधार आ गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button