बॉलीवुड

इस सवाल का जवाब देकर ‘मिस वर्ल्ड’ बनी थीं मानुषी छिल्लर, अब महारानी ‘संयोगिता’ बन जीतेगी फैंस का दिल

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मनुषी छिल्लर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज चौहान’ को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म के माध्यम से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है जिसमें उनके साथ जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार अहम किरदार में नजर आने वाले हैं।

manushi chhillar

बता दें मानुषी इस फिल्म में महारानी संयोगिता के किरदार में नजर आएंगी और उनके लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। आज मानुषी छिल्लर 14 मई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

हरियाणा के हिसार की हैं मानुषी छिल्लर

बता दें, मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के हिसार में हुआ। वह एक ट्रेंड कुचीपुड़ी डांसर है, उनके पिता डॉ बासु छिल्लर एमडी और उनकी मां डॉ मंजीत छिल्लर बायोकेमेस्ट्री में एमडी है।

manushi chhillar

मानुषी छिल्लर ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पूरी की है। इसके अलावा उन्होंने सोनीपत के भगत फूल सिंह सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के साथ-साथ मानुषी छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग के गुर भी सीखें।

मानुषी ने हासिल किए कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट

manushi chhillar

इसके बाद मानुषी छिल्लर ने साल 2016 में कॉलेज कैंपस के एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और वह फाइनलिस्ट बनी। इसके बाद उन्होंने उसी साल फेमिना मिस इंडिया में हरियाणा को रिप्रेजेंट किया। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मानुषी छिल्लर ने पढ़ाई से 1 साल का ब्रेक ले लिया और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का हिस्सा बनी और यहां पर वह मिस वर्ल्ड का ताज पहनने में कामयाब रही।

इस सवाल का जवाब देकर जीता था फैंस का दिल

बता दें, मानुषी छिल्लर ने साल 2017 में हर सवाल का बहुत खूबसूरत तरीके से जवाब दिया था। इसके बाद ही वह मिस वर्ल्ड का ताज पहनने में कामयाब रही थी। दिलचस्प बात यह है कि मानुषी छिल्लर ने न सिर्फ सवालों का जवाब दिया था बल्कि उन्होंने अपने अलग अंदाज से लोगों का दिल भी जीत लिया था। वहीं फाइनल राउंड में मानुषी से काफी मुश्किल सवाल पूछा गया था।

manushi chhillar

दरअसल उस दौरान मानुषी से पूछा गया था कि दुनिया में सबसे अधिक सैलरी किसे मिलने चाहिए? इसके जवाब में मानुषी ने कहा था कि, “मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और सैलरी एक मां को मिलनी चाहिए,क्योंकि वह अपने बच्चों की ख्वाहिश पूरी करने के लिए सैक्रफाइस करती है।” रिपोर्ट की माने तो मानुषी छिल्लर डॉक्टर बनना चाहती थीं।

manushi chhillar

वहीं बात की जाए मानुषी छिल्लर की पहली फिल्म के बारे में तो उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए करीब एक करोड़ से भी ज्यादा की रकम मिली है। अब देखना यह है कि मानुषी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल कर पाती हैं। और फैंस उन्हें एक्टिंग की दुनिया में कितना पसंद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button