बॉलीवुड

जब मिथुन ने की शक्ति की जोरदार पिटाई, फिर स्विमिंग पूल में फेंक दिया, बाद में मांगनी पड़ी माफी

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) दोनों की ही गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गजों में होती है. दोनों अभिनाओं ने बॉलीवुड में खास और बड़ा नाम कमाया है. दोनों अपने समय के बड़े और दमदार अभिनेता रहे हैं.

शक्ति कपूर और मिथुन चक्रवर्ती की बात आज हम आपसे क साथ एक ख़ास वजह से कर रहे हैं. दरअसल एक बार मिथुन ने शक्ति के साथ बेहद बुरा बर्ताव किया था. मिथुन ने शक्ति कपूर के साथ मारपीट की थी और उनके बाल पकड़ कर उन्हें जमीन पर पटक पटककर मारा था.

मिथुन ने शक्ति कपूर के साथ जो किया था वो उन्हें आज तक याद है. मिथुन ने शक्ति को पीटने के बाद उन्हें स्विमिंग पूल में फेंक दिया था. यह किस्सा खुद शक्ति कपूर ने सुनाया था. एक बार शक्ति कपूर अभिनेता चंकी पांडे के साथ कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर गए थे. तब उन्होंने इस संबंध में बातचीत की थी.

किस्सा उस समय का है जब शक्ति फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट (FTII) में पढ़ने गए थे. इस संस्थान में उनका पहला ही दिन था और उन्होंने यहां पर बीयर लिए हुए एंट्री की थी. तब उन्होंने धोती पहने खड़े मिथुन चक्रवर्ती को बीयर ऑफर कर दी थी जो कि उनके सीनियर थे. दोनों तब एक दूसरे से अनजान थे.

शक्ति की हरकत पर मिथुन भड़क गए थे. संस्थान में मिथुन शक्ति के सीनियर थे. मिथुन दा ने इसके बाद पीछे से शक्ति के बाल पकड़ लिए थे. कपिल शर्मा के शो में किस्सा सुनाते हुए शक्ति ने कहा था कि आगे मुझसे मिथुन न कहा कि, ”मैं तेरा एक साल सीनियर हूं और तू मुझसे बियर पीने को पूछ रहा है”.

मिथुन यही नहीं रुके. आगे वे शक्ति को खींचकर एक कमरे में ले गए. कमरे में पहले से अभिनेता राहुल देव और विजेंद्र घाटगे मौजूद थे. मिथुन ने फिर अजीब तरह से शक्ति के बाल काट दिए. इसके बाद उन्हें हॉस्टल में बने स्विमिंग फूल में फेंक दिया था.

शक्ति को इस घटना ने काफी आहत किया था. शक्ति फूट फूटकर रोने लगे थे. उन्होंने अभिनेता बनने तक का ख्याल छोड़ दिया था और वे वापस घर जाना चाहते थे. बाद में शक्ति कपूर ने मिथुन दा से माफी मांगी. वहीं मिथुन ने शक्ति को दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी. शक्ति ने इस बात का खुलासा भी किया था कि अगर वे बॉलीवुड में किसी से डरते थे तो सिर्फ मिथुन चक्रव्रती से.

फिर शक्ति के मददगार बने मिथुन, माफी भी मांगी

पहले मिथुन दा ने जमकर शक्ति कपूर की क्लास लगा दी थी लेकिन बाद में वे उनके मददगार बने थे. दरअसल बाद में अन्य लोग रैगिंग करने के लिए शक्ति को ढूंढ रहे थे. ऐसे में मिथुन दा शक्ति से मिले और उन्हें सब कुछ साफ़-साफ बता दिया.

मिथुन दा ने फिर शक्ति कपूर से माफी भी मांगी थी और अपने किए पर वे शर्मिंदा भी हुए थे. इसके बाद मिथुन ने शक्ति के कमरे में बाहर से ताला लगा दिया था ताकि अन्य लोग उन्हें परेशान न कर सके. बता दें कि बॉलीवुड में मिथुन और शक्ति ने साथ में ढेरों फिल्मों में काम किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button