बॉलीवुड

डायरेक्टर के साथ नहीं सोई तो… जब कास्टिंग काउच पर नरगिस फाखरी ने खोली थी बॉलीवुड की पोल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्मों में नजर आ चुकी मशहूर एक्ट्रेस नरगिस फाखरी पिछले कुछ दिनों से अपने बेबाक बयान के कारण चर्चा में है। हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड दुनिया से जुड़ी कुछ घटनाओं का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने डायरेक्टर के कहने पर काम नहीं किया तो उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा।

nargis fakhri

इसके अलावा भी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के बारे में कई राज खोले थे। बता दें, आज एक्ट्रेस अपना 43वां जन्मदिन मना रही है। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं नरगिस के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। तो आइए जानते हैं नरगिस से जुड़ा ये मामला क्या है ?

रणबीर संग किया था इंडस्ट्री में डेब्यू

nargis fakhri

बता दें, नरगिस ने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकस्टार’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनके साथ जाने माने एक्टर रणबीर कपूर नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिनमें ‘मैं तेरा हीरो’, ‘पोस्ट 2015’, ‘मद्रास कैफे’ जैसी फ़िल्में शामिल है।

लेकिन इसी बीच उन्होंने बॉलीवुड दुनिया से दुरी बना ली थी। इसके पीछे कारण बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि, “कहीं ना कहीं मुझे ये महसूस हो रहा था कि मेरे ऊपर काम का दबाव ज्यादा हो रहा है जिस वजह से मुझे बहुत स्ट्रेस हो रहा था।

nargis fakhri

मैं अपने दोस्तों और परिवार को भी मिस कर रही थी। मुझे याद है कि साल 2016 और 2017 में मुझे इस बात का एहसास हुआ। मैंने महसूस किया कि इस काम से मुझे खुशी नहीं मिल रही है। मैंने बैक-टू-बैक फिल्म में काम किया, इस दौरान और भी बहुत कुछ हो रहा था। मैं इसे रोकना चाहती थी। मैंने महसूस किया कि अपने दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बनाए रखने के मुझे इसे रोकना होगा और इसलिए मैंने ये कदम उठाया”

कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस का बयान

nargis fakhri

वहीं कास्टिंग काउच पर बयान देते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि, उन्होंने डायरेक्टर के साथ सोने से इंकार कर दिया था, इस करण उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया था। नरगिस ने कहा कि, “मुझे हमेशा से पता था कि मैं किस चीज की भूखी हूं। मैं फेम पाने की भूखी नही हूं इसलिए कुछ भी करने के लिए सहमत नहीं हो सकती हूं। न्यूड नहीं हो सकती या फिर निर्देशक के साथ नहीं सो सकती हूं। इसके कारण मैंने कई जोब्स खो दी थीं क्योंकि कुछ चीजें मैंने नहीं कीं और यह दिल दहला देने वाला था।”

nargis fakhri

एक्ट्रेस ने कहा कि, “मेरा एक स्टैंडर्ड था, मेरी एक बाउंडरी थी। लेकिन जब एक से ज्यादा बार मुझे फिल्म से बाहर निकाल दिया गया तो मुझे बुरा लगा था। लेकिन बाद में मुझे पता चला कि अच्छे लोग हमेशा जीतते हैं।”

बात की जाए नरगिस की अपकमिंग फिल्म के बारे में तो वह जल्द ही तेलुगु फिल्म ‘हरि हारा वीरा मल्लू’ में नजर आने वाली है। वह आखिरी बार साल 2020 में आई फिल्म ‘तोरबाज’ में दिखाई दी थी जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button