मनोरंजन

जब को-एक्टर ने अर्चना पूरन सिंह को मारा था जोरदार ताना, सदमे में सालों तक एक्ट्रेस ने नहीं की कॉमेडी

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में अपनी जोरदार और ठहाकेदार हंसी से दर्शकों का मनोरंजन करने वाली अभिनेत्री और टीवी के कई शो में जज की भूमिका में नजर आ चुकी अर्चना पूरन (Archana Puran Singh) की निजी जिंदगी काफी चर्चाओं में रही है.

Archana Puran Singh

अर्चना पूरन सिंह ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी बहुत जल्द ही खत्म हो गई थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की जिसे सफ़लतम 30 साल पूरे हो चुके हैं. अर्चना ने हाल ही में एक साक्षत्कार में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उनके पहले टीवी शो ‘मिस्टर या मिसेज’ के उनके सह-कलाकारों में से एक ने उन्हें एक अभिनेता के रूप में हतोत्साहित किया और वह उसके बाद लंबे समय तक कॉमेडी नहीं कर सकीं.

Archana Puran Singh

इन दिनों अर्चना पूरण सिंह कपिल शर्मा के शो में नजर आती है. वे लंबे समय से इस शो का हिस्सा है. हालांकि अब यह शो बंद होने की कगार पर है. वहीं अर्चना भी नए शो में नजर आने वाली है. बहुत जल्द ही कपिल शर्मा की टीम विदेश में शोज के लिए जा रही है. जहां उनके साथ अर्चना नहीं होगी.

अर्चना ने अपने साक्षात्कार में कहा है कि, ”मुझे लगता है कि मंच पर एक नए कलाकार को प्रेरित करना बहुत महत्वपूर्ण है. यहां तक ​​​​कि जब कोई बच्चा कविता पढ़ता है और अगर आप उसकी सराहना नहीं करते हैं, तो वह थोड़ा असहज महसूस करने लगता है. इसी तरह, जब मैं जज की सीट पर बैठती हूं, तो मैं हर प्रतियोगी के प्रति ममता महसूस करना और हंसी के रूप में थोड़ी सी प्रेरणा प्रतियोगी को प्रदर्शन करने में मदद करती है.

मुझे याद है कि 80 के दशक में मैंने ‘मिस्टर हां मिसेज’ का एक शो किया था और मुझे एक कॉमिक सीन करना था और एक अभिनेता ने कहा कि मैं कॉमेडी करना नहीं जानती”.

Archana Puran Singh

अर्चना ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, ”उन्हें लगा कि कुछ एक्सप्रेशन बनाना कॉमेडी नहीं है और उसके बाद लंबे समय तक मैं कॉमेडी नहीं कर पाई क्योंकि मुझे यह सोचकर डर लगता था कि मैं किसी को हंसा नहीं पाऊंगी. लेकिन, जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैं इकट्ठा होती गई. साहस और कड़ी मेहनत की और मुझे याद है कि कैसे शो कॉमेडी का एक अच्छा उदाहरण था और मुझे मेरे काम के लिए सराहा गया था”.

Archana Puran Singh

बता दें कि अर्चना ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान मुख्य अभिनेत्री के रूप में भी काम किया है हालांकि वे इसमें असफल रही. वहीं इसके बाद उन्होंने फिल्मों में साइड और सहायक भूमिकांए निभाई. अर्चना ने हिंदी सिनेमा की ढेरों फिल्मों में काम किया है.

इन टीवी शोज में किया काम…

अर्चना पूरन सिंह टीवी की दुनिया का भी एक बड़ा नाम है. वे 1988 में ‘मिस्टर या मिसेज, ज़ी हॉरर शो और जूनून, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस का नया दौर आदि में काम कर चुकी हैं.

शेखर सुमन के साथ अब इस शो में नजर आएंगी अर्चना…

अर्चना पूरन सिंह जल्द ही नए शो में नजर आएंगी. एक ओर जहां कपिल शर्मा का शो बंद होने जा रहा है तो वहीं अर्चना नए शो ‘इंडियाज लाफ्टर चैंपियन’ में देखने को मिलेंगी. यह शो सोनी टीवी पर ‘द कपिल शर्मा’ शो की जगह लेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button