बॉलीवुड

जब इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा- मैंने वेश्यावृत्ति से कमाए पैसे, बाथरूम से निकली नोटों की गड्डियां

माला सिन्हा गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. माला सिन्हा ने अपने करियर में अच्छा खासा नाम कमाया था. माला का जन्म 11 नवंबर, 1936 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. उनका असली नाम आल्डा है. हालांकि बाद में उन्हें नाम मिला माला.

आल्डा नाम होने के चलत उनके स्कूल दोस्त उन्हें ‘डालडा’ कहकर बुलाया करते थे. बता दें कि माला ने बतौर अभिनत्री फ़िल्मी दुनिया में काम करने से पहले बतौर सिंगर रेडियो में काम किया था. इसके बाद उन्होंने अभिनय की ओर रुख किया था. 50 के दशक में उनके करियर की शुरुआत हुई थी.

माला ने बॉलीवुड में 50, 60 और 70 के दशक में काम किया. वे इन दशकों में टॉप की अभिनेत्री रही थीं. उन्होंने 80 के दशक में भी हिंदी सिनेमा में काम किया था. तब अभिनेत्री माला हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक रही थी. उन्होंने अपने अभिनय के साथ ही
अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों के दिलों में पहचान बनाई थी.

माला ने कई फिल्मों में काम किया और उन्होंने खूब शोहरत के साथ ही अच्छी खासी दौलत भी कमाई की थी. हालांकि माला के घर के बाथरूम की दीवारों से जब नोटों की गड्डियां निकली थी तो उनकी खूब आलोचना हुई थी. वे इस मामले में काफी चर्चाओं में रही थी.

बात है साल 1978 की. उस दौर में माला बड़ी अभिनेत्री थीं. लोगों के बीच में वे काफी लोकप्रिय थीं. तब उनके मुंबई स्थित घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. छापेमारी के दौरान माला के घर में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने हर कई के होश उड़ा दिए थे.

40 सालों तक बॉलीवुड पर राज करने वाली मला के जीवन में एक समय ऐसा भी आया जब उनके दामन पर दाग लगा था. आय कर विभाग ने माला के घर पर छापा मारा था तो उनके घर के बाथरूम की दीवारों से टीम ने 12 लाख रुपये की गड्डियां बरामद की थी. उस दौर में यह रकम काफी बड़ी हुआ करती थी. इसका जवाब माला ने जो दिया था उससे इस मामले ने और तूल पकड़ लिया था.

माला का यह केस कोर्ट के दरवाजे तक पहुंचा था. कोर्ट में माला ने इन पैसों को लेकर जो जवाब दिया था उसने खूब सुर्खियां बटोरी थी. माला के पास ये पैसे कहां से आए थे इसका जवाब उन्हें नहीं मिल रहा था. लेकिन जो जवाब उन्होंने दिया था वो हैरान करने वाला था.

माला ने कोर्ट के सामने इस बात को स्वीकार किया था कि ये पैसे उन्होंने वेश्यावृत्ति से कमाए हैं. बताया जाता है कि उन्हें ऐसा जवाब देने के लिए उनके पिता अल्बर्ट सिन्हा और वकील ने कहा था. लेकिन माला के इस बयान ने उनकी छवि को धूमिल कर दिया था. इस घटना ने उन्हें भी बहुत दुख पहुंचा था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button