क्रिकेट

आईपीएल 2019 से मुंबई के इन दो खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, नीता-रोहित हैं नाखुश

आईपीएल अब अपने आखिरी मोड़ पर आ चुका है। आईपीएल का यह सीजन कुछ टीमों के लिए अच्छा रहा तो वहीं पिछली बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस आखिरी तक अपनी बदकिस्मती से लड़ती रही। मुंबई की टीम ने शुरूआत ही बेकर से की थी, लेकिन आखिरी तक कभी गिरी तो कभी उठी फिर भी उसकी बदकिस्मती ने उसका साथ नहीं छोड़ा। मुंबई से लोगों की उम्मीद इसलिए ज्यादा थी, क्योंकि वो पिछली बार की चैंपियन थी, लेकिन वो कहते हैं न कि अगर खराब खेलोगो तो यही होगा।

मुंबई के लिए यह सीजन तो कब का खत्म हो चुका है, ऐसे में वो अगले सीजन की तैयारी में है। अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर न सिर्फ नीता अंबानी परेशान है, बल्कि कप्तान रोहित भी। ऐसे में अब 2019 की तैयारी हो रही है, जिसमें मुंबई की तरफ से दो खिलाड़ी बिल्कुल नहीं खेलेंगे, क्योंकि इन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा दाम में खरीदा गया था, ऐसे में उनके प्रदर्शन से तो नीता और रोहित ने जरूर ही यह फैसला लिा होगा।

प्लेऑफ से पहले ही अपनी टीम को घऱ वापसी करा चुके रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा। मुंबई का अगर आखिरी मैच देखा जाए तो रोहित का बल्ला भी नहीं चला, जिसकी वजह से  मुंबई आईपीएल के इस सीजन से आउट हो गई। अब घर बैठे हैं, तो क्यों न 2019 की तैयारी की जाए, ऐसे में 2019 के लिए मुंबई ने इन दोंनो खिलाड़ियों को बाहर करने का मन बना लिया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर वौ कौन से दो खिलाड़ी है, जो अगली बार नहीं दिखेंगे?

किरोन पोलार्ड

पोलार्ड के प्रदर्शन से रोहित शर्मा पूरी तरह से खफा खफा नजर आएं है। दरअसल, पोलार्ड ने आईपीएल 2018 के सीजन में 9 मैचों में 130 रन बनाए, ऐसे में इस बार इनकी स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 133 की रही है, जबकि औसत मात्र 19 की रही है। इतना ही नहीं, सिर्फ एक ही अर्द्धशतक ही निकला, जिसकी वजह अब अगले सीजन में इनका मुंबई की तरफ से खेलना तो बड़ा मुश्किल है।

बेन कटिंग

पोलार्ड की तरह कटिंग का भी बल्ला नहीं चल पाया, जिसकी वजह से रोहित काफी निराश हैं। 9 मैचों में इनके बल्ले से बस 96 रन निकले हैं और उन्होंने मात्र दो ही विकेट लिए हैं, ऐसे में इनका भी मुंबई की तरफ से खेलना मुश्किल माना जा रहा है। रोहित और नीता अब एक बार फिर से इन पर भरोसा करने का रिस्क नहीं लेंगे, क्योंकि इस बार मुंबई के लिए ये सीजन बहुत ही बेकार गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button