#ट्रेंडिंगviral

कभी सेल्फी लेते तो कभी बाइक चलाते हुए, AI ने महात्मा गांधी जी की बनाई 7 मजेदार तस्वीर

इन दिनों सोशल मीडिया पर एआई जनरेट फोटोज बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। हाल ही में भगवान श्रीराम की भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बता दे आई द्वारा इस फोटो को भगवान राम के 21 साल के रूप में तैयार किया गया था जो बहुत ही खूबसूरत लगी थी और लोगों ने भी इसे खूब प्यार दिया।

gandhi ji

अब इसी बीच एआई ने महात्मा गांधी जी की भी कुछ तस्वीरें जनरेट की है जिसे देखने के बाद आप यकीन भी नहीं कर पाएंगे कि उन्होंने महात्मा गांधी को अलग-अलग किरदार में किस तरह से दिखाया है। दरअसल, इन तस्वीरों में एआई ने दिखाया कि, महात्मा गांधी सेल्फी लेते गाड़ी चलाते हैं और कार चलाते हुए किस प्रकार दिखाई देते। तो आइए हम भी देखते हैं महात्मा गांधी की एआई द्वारा जनरेट की गई हुई लेटेस्ट तस्वीरें…

पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि गांधीजी सूट बूट पहने हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ब्लैक कलर का सूट पहना हुआ है जिसमें वह काफी अलग दिखाई दिए। यह कल्पना की गई कि यदि गांधी जी पोशाक पहनते तो किस तरह से दिखाई।

इसके अलावा दूसरी तस्वीर में महात्मा गांधी बाइक चलाते हुए नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि महात्मा गांधी भारत के स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे। 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में जन्मे महात्मा गांधी इस तस्वीर में कार की सवारी करते हुए नजर आ रहे हैं।

जब की कुछ तस्वीरें में वह सेल्फी लेते हुए भी दिखाई दिए। इसके अलावा एक तस्वीर में गांधीजी स्टाइल मारते हुए भी नजर आ रहे हैं तो कुछ भी वह लैपटॉप चलाते हुए भी दिखाई दिए।

ai generated pic

गौरतलब है कि महात्मा गांधी आज भी करोड़ों लोगों के आदर्श हैं और दुनिया भर में उनकी उपलब्धि को याद किया जाता है। हालांकि अब वह हमारे बीच नहीं रहे।

नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। बता दें, जैसे ही गांधी जी की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी यूजर्स भी मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

बता दें, एआई ने ना केवल महात्मा गांधी की तस्वीर साझा की बल्कि उन्होंने मदर टेरेसा की सेल्फी लेते हुए भी तस्वीर साझा की है। इसके अलावा कुछ और कमाल की भी एआई जनरेटेड फोटोज वायरल हो रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jyo John Mulloor (@jyo_john_mulloor)

इस दौरान ताजमहल की भी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें ताजमहल का निर्माण होते हुए दिखाया गया है। देखा जा सकता है कि, एआई जनरेटेड फोटोज भी बेहद खूबसूरत हैं। इस तस्वीर के माध्यम से 400 साल पहले का इतिहास देखा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button