बॉलीवुड

अपनी पहली फिल्म में ऐश्वर्या ने 14 साल बड़े एक्टर संग किया था रोमांस, बेमेल जोड़ी देखकर हैरान थे फैंस

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम साल 1997 में रखे थे. ऐश्वर्या ने साल 1994 में विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड) का ख़िताब अपने नाम किया था. विश्व सुंदरी बनने के साथ ही ऐश्वर्या ने अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन कर दिया था. साथ ही वे भी काफी लोकप्रिय हो गई थी.

48 वर्षीय ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था. उन्होंने 21 साल की उम्र में साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था. इसके साथ ही उनके हिंदी सिनेमा में आने के दरवाजे भी खुल गए थे. यह बात बहुत ही कम लोग जानते है कि ऐश्वर्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से की थी.

aishwarya rai

ऐश्वर्या ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखे थे साल 1997 में. उनकी पहली फिल्म ‘इरुवर’ थी. यह एक तमिल फिल्म थी. इसका निर्देशन किया था मशहूर निर्देशक मणि रत्नम ने. बता दें कि मणि रत्नम दक्षिण भारतीय सिनेमा के लोकप्रिय निर्देशक हैं. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है.

ऐश्वर्या की जब पहली फिल्म आई थी जब वे करीब 23 साल की थी. ऐश्वर्या के साथ फिल्म ‘इरुवर’ में अहम रोल में साउथ के जाने-माने अभिनेता मोहनलाल ने निभाया था. बता दें कि ऐश्वर्या राय ने अपनी पहली ही फिल्म में 14 साल बड़े अभिनेता मोहनलाल के साथ काम किया था. ऐश्वर्या जहां उस समय 23 साल की थी तो वहीं तब मोहनलाल की उम्र 37 साल थीं. अब ऐश्वर्या 48 साल की हैं और मोहनलाल 62 साल के हैं.

aishwarya rai

गौरतलब है कि आगे जाकर जहां ऐश्वर्या राय हिंदी सिनेमा की बड़ी अदाकारा बनी तो वहीं मोहनलाल भी साउथ के सुपरस्टार कहलाते हैं. मूल रूप से मोहनलाल मलयालम सिनेमा में काम करते हैं. फिल्म ‘इरुवर’ में मोहनलाल और ऐश्वर्या एक कपल की भूमिका में नजर आए थे. फिल्म में मोहनलाल के किरदार का नाम एमजी राधाकृष्णन था जबकि ऐश्वर्या ने पुष्पा और कल्पना नाम के किरदार निभाए थे. ऐश्वर्या इस फिल्म में डबल रोल में थी.

aishwarya rai

ऐश्वर्या ने फिल्म ‘इरुवर’ के बाद साउथ की ही एक और फिल्म ‘जींस’ में काम किया था. जींस भी तमिल फिल्म थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या ने मधुमिता नाम का किरदार निभाया था. 20 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 35 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

साल 1997 में ही रखे हिंदी सिनेमा में कदम…

aishwarya rai and bobby deol

ऐश्वर्या ने साल 1997 में ही तमिल की दो फिल्मों में काम करके डेब्यू किया था और इसी साल उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में भी कदम रख दिए थे. ऐश्वर्या की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी ‘और प्यार हो गया’. साल 1997 में आई इस फिल्म में ऐश्वर्या ने अभिनेता बॉबी देओल के साथ काम किया था.

Aishwarya

ऐश्वर्या को हिंदी सिनेमा में बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से. संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या ने बॉलीवुड के दो बड़े सुपरस्टार अजय देवगन और सलमान खान के साथ काम किया था. ऐश्वर्या, सलमान और अजय की यह फिल्म सुपरहिट रही थी.

Aishwarya

ऐश्वर्या राय ने हिंदी सिनेमा में काम करने के साथ ही हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है. ऐश्वर्या ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती से दुनियाभर में नाम कमाया है. उनके वर्कफ़्रंट की बात करें तो आख़िरी बार वे साल 2018 में आई फिल्म ‘फन्ने खां’ में नज़र आई थी. वहीं उनकी आगामी फिल्म मणि रत्नम की ‘पोन्नियिन सेल्वन’ है. 500 करोड़ रूपये के भारी भरकम बजट में बन रही यह फिल्म इस साल सितंबर माह में रिलीज होगी.

aishwarya rai

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button