बॉलीवुड

जब तब्बू की बहन का शोषण करना चाहा प्रोड्यूसर ने, कहा था: साड़ी उतारो और शराब पीओ

तब्बू की गिनती हिंदी सिनेमा की शानदार अदाकाराओं में होती हैं. तब्बू अब भी बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री काम कर रही हैं. बता दें कि तब्बू से पहले उनकी बड़ी बहन फराह नाज ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. फराह ने बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में काम किया था.

80-90 के दशक में फराह खान चर्चा में रही थी. हालांकि उन्होंने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया और छोटी बहन तब्बू की तरह उनके करियर को सफलता नहीं मिल पाई. वे जल्द ही बड़े पर्दे से गायब हो गई थी. लेकिन उनसे जुड़े कई किस्से आज भी चर्चित हैं. ऐसा ही एक किस्सा हम आपको बता रहे हैं जब पार्टी में उन्होंने एक फिल्म निर्माता को तमाचा जड़ दिया था.

शुरुआती समय में फराह काफी चर्चा में रही थीं. उन्हें उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी खूबसूरती के लिए भी पसंद किया गया था. हालांकि समय के साथ उनका फ़िल्मी करियर ढलान पर आते गया. धीरे-धीरे वे बॉलीवुड से गायब होती चली गईं. बॉलीवुड के साथ ही उन्होंने मलयालम और तेलुगू सिनेमा में भी काम किया था.

कुछ एक फिल्मों में काम करने वाली फराह की सबसे अधिक चर्चित फिल्म ‘यतीम’ थी जो कि साल 1988 में आई थी. जेपी दत्ता द्वारा निर्देशित यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में उन्होंने सनी देओल संग काम किया था. फिल्म की सफलता पर मेकर्स ने एक सक्सेस पार्टी रखी थी.

पार्टी में फिल्म के कलाकार और मेकर्स के अलावा अन्य सेलेब्स भी पहुंचे थे. पार्टी का हिस्सा जेपी दत्ता के खास दोस्त और निर्माता फारुख नडियाडवाला भी बने थे. पार्टी में उन्होंने जमकर शराब पी थी. तब उन्होंने फराह नाज को भी शराब पीने के लिए कहा था. लेकिन अभिनेत्री ने शराब पीने से मना कर दिया था. फराह का इनकार फारुख को पसंद नहीं आया.

फारुख बार-बार फराह को ड्रिंक ऑफर करते रहे और अभिनेत्री बार-बार मना करती रही. तब फारुख ने अभिनेत्री से कहा था कि, ”अगर तुम साड़ी की वजह से ड्रिंक नहीं ले रही हो तो उसे उतार दो”. इस बात पर फराह गुस्से में आगबबूला हो गई और उन्होंने फारुख को थप्पड़ मार दिया था.

farah naaz

फारुख को तमाचा जड़ने के बाद फराह पार्टी से चली गई थीं. पार्टी में तब पत्रकार भी मौजूद थे. अगले दिन खबर छपी कि फराह ने फारुख को थप्पड़ मार दिया. हालांकि अभिनेत्री ने सफाई देते हुए कहा था कि, उन्होंने फारुख को थप्पड़ नहीं मारा था, सिर्फ गुस्सा किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button