बॉलीवुड

अक्षय कुमार अड़े रहे, लेकिन मेकर्स को झुकना पड़ा, बदल दिया ‘पृथ्वीराज’ का नाम, जानें अब क्या रखा?

करणी सेना के आगे नहीं टिके मेकर्स, बदलना ही पड़ा अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' का नाम

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. हिंदुस्तान के महान और वीर सपूत सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित इस फिल्म में उनका किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं. फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

samrat prithviraj film

अक्षय कुमार की यह फिल्म रिलीज से पहले विवादों का भी सामना कर रही है. फिल्म का नया विवाद यह है कि इसमें करणी सेना भी कूद पड़ी है. करनी सेना ने फिल्म के नाम पर आपत्ति जताई थी. करणी सेना का कहना था कि ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदला जाए लेकिन मेकर्स ने ऐसा नहीं किया.

prithviraj chauhan

करनी सेना लगातार फिल्म का नाम बदलने की मांग करती रही. वहीं मेकर्स भी लगातार इससे इंकार करते रहे. हालांकि अब आखिरकार फिल्म के नाम में बदलाव कर दिया गया है. अब फिल्म के आगे सम्राट भी जोड़ दिया गया है अब फिल्म का नाम ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया गया है.


गौरतलब है कि करणी सेना की एक जनहित याचिका के बाद फिल्म के मेकर्स, यश राज फिल्म्स ने यह फैसला लिया है. फिल्म के नाम बदलने को लेकर यश राज फिल्म्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी जानकारी दी. मेकर्स की ओर से करणी सेना अध्यक्ष को एक पत्र भी लिखा गया है. जिसमे नाम में बदलाव की बात लिखी गई है.

samrat prithviraj film

करणी सेना ने अपनी जनहित याचिका में कहा था कि सम्राट पृथ्वीराज का सीधा नाम लेना उनका अपमान है. उन्हें ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कहा जाना चाहिए. अब फिल्म का यही नाम रखा गया है. वहीं यश राज फिल्म्स ने अपने आधिकारिक पत्र में लिखा है कि, ”प्रिय महोदय, हम, यश राज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, 1970 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से अग्रणी प्रोडक्शन हाउस और वितरण कंपनियों में से एक रहे हैं और भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो में से एक के रूप में विकसित हो रहे हैं. हम सभी दर्शकों के आनंद के लिए लगातार कंटेंट बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं”.


पत्र में आगे लिखा गया कि, ”हम फिल्म के वर्तमान शीर्षक के संबंध में आपकी शिकायत और आपके प्रयास की ईमानदारी से सराहना करते हैं, और आपको विश्वास दिलाते हैं कि हमने किसी भी व्यक्ति (व्यक्तियों) की भावनाओं को आहत करने या अनादर करने के लिए ऐसा नहीं किया था. वास्तव में, हम इस फिल्म के माध्यम से दिवंगत राजा और योद्धा, पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी, उपलब्धियों और हमारे देश के इतिहास में योगदान का जश्न मनाना चाहते हैं”.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)


अंत में यशराज फिल्म्स ने लिखा कि, “उठाई गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का शीर्षक “सम्राट पृथ्वीराज” में बदल रहे हैं. हम आपसी समझौते की अत्यधिक सराहना करते हैं. हम करणी सेना और उसके सदस्यों को फिल्म से संबंधित हमारे अच्छे इरादों को समझने के लिए धन्यवाद देते हैं”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button