समाचार

दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल रही सिंधिया की पत्नी, ऐसी है दोनों की प्रेम कहानी

ज्योतिरादित्य सिंधिया की गिनती भारतीय राजनीति के कद्दावर और लोकप्रिय नेताओं के रूप में होती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया भारत के पूर्व रेल मंत्री माधवराव सिंधिया के बेटे हैं. सालों तक सिंधिया कांग्रेस पार्टी में थे लेकिन उन्होंने मार्च 2020 में कांग्रेस का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था. प्रियदर्शिनी सिंधिया ….

ज्योतिरादित्य ने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाया और राजनीति में आ गए. उनका जन्म 1 जनवरी 1971 को मुंबई में हुआ था. वे करीब दो दशक से सियासत में सक्रिय है. कभी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे सिंधिया आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री है.

कभी कांग्रेस के लोकप्रिय नेताओं में से एक रहे सिंधिया आज भारतीय जनता पार्टी में अपना कद बढ़ा रहे है. वैसे वे अपने सियासी सफर के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने बड़ौदा राजघराने की प्रियदर्शिनी राजे से शादी की थी. आइए आज आपको ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी सिंधिया की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. दोनों एक दूजे का साथ पाकर बेहद खुश हुए थे और आज भी दोनों का साथ एक दूजे को पूर्ण करता है. सिंधिया और प्रियदर्शिनी ने साल 1994 में विवाह रचाया था. लेकिन इससे पहले दोनों ने एक दूसरे को तीन साल तक डेट किया था.

बता दें कि ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी की पहली मुलाकात साल 1991 में हुई थी. दोनों तब अपने एक करीबी की पार्टी में शामिल हुए थे. बताया जाता है कि पहली मुलाकात में ही सिंधिया का दिल प्रियदर्शिनी पर आ गया था. उन्होंने तय कर लिया था कि वे अगर किसी से शादी करेंगे तो वो प्रियदर्शिनी ही होगी. तीन साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 1994 में धूमधाम से ब्याह रचा लिया था.

दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल रह चुकी हैं प्रियदर्शिनी

बता दें कि प्रियदर्शिनी 48 साल की हैं. उनका जन्म साल 1975 में हुआ था. ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी बेहद खूबसूरत हैं. खूबसूरती के मामले में वे बॉलीवुड हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती है. गौरतलब है कि साल 2012 में उन्हें दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में स्थान मिला था.

सिंधिया और प्रियदर्शिनी दोनों का ही संबंध राजघरानों से है. दोनों ने 12 दिसंबर 1994 को विवाह रचा लिया था. बता दें कि प्रियदर्शिनी को सबसे पहले ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया ने देखा था तब प्रियदर्शनी की उम्र महज 13 साल थी. एक कार्यक्रम में प्रियदर्शिनी को देखने के बाद माधवराव ने उन्हें अपनी बहू बनाने का मन बना लिया था.

दो बच्चों के माता-पिता हैं ज्योतिरादित्य-प्रिदर्शिनी

ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल का एक बेटा और एक बेटी है. दोनों के बेटे का नाम महानारयमन सिंधिया और बेटी का नाम अनन्या सिंधिया है. बता दें कि अपने पिता और दादा की राह पर चलते हुए महानारयमन ने भी राजनीति की दुनिया में कदम रख दिए है. जबकि सिंधिया की बेटी अनन्या फिलहाल पढ़ाई में व्यस्त हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button