अध्यात्म

रविवार अमावस्या पर कर ले यह असरदार उपाय, खुलेगी किस्मत, माँ लक्ष्मी धन की चाहत करेंगीं पूरी

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिससे व्यक्ति के जीवन की परेशानियां दूर हो सकती है, ऐसे कुछ शुभ दिन और शुभ मुहूर्त होते हैं जिनमें अगर व्यक्ति कुछ उपाय अपनाता है तो इससे वह अपने जीवन की परेशानियों को कम कर सकता है, आज रविवार के दिन फाल्गुन मास की अमावस्या तिथि है, अगर रविवार के दिन अमावस्या तिथि पड़ जाती है तो यह बहुत ही शुभ और मंगलकारी माना जाता है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या पर अगर कुछ सरल से उपाय किए जाए तो इसका प्रभाव जल्द ही देखने को मिलता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रविवार अमावस्या के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आपके जीवन में पैसों से जुड़ी कोई समस्या उत्पन्न हो रही है यदि किसी प्रकार की आपको परेशानी है तो आप यह असरदार उपाय जरूर अपनाएं, इनको करने से आपको लाभ मिलेगा और मां लक्ष्मी जी की कृपा से धन से जुड़ी हुई समस्या दूर होंगी।

आइए जानते हैं रविवार अमावस्या पर कौन से करें उपाय

  • अगर कोई व्यक्ति अपने व्यापार में तरक्की पाना चाहता है तो ऐसे में आप रविवार को पड़ने वाली अमावस्या पर सुबह-सुबह के समय तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में काली मिर्च साबुत धनिया और सात साबुत नमक मिलाकर आप अपने व्यापार के स्थल पर रख दीजिए, अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे आपको अपने व्यापार में जल्द ही वृद्धि देखने को मिलेगी।

  • अगर आप अपने दुर्भाग्य से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए सुबह के समय या फिर सूर्यास्त होने के पश्चात पानी से भरे एक घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके स्नान करें, ऐसा बताया जाता है कि इस पानी से जो व्यक्ति स्नान करता है उसकी दरिद्रता दूर हो जाती है इतना ही नहीं उसके रोग भी समाप्त होते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति पर बुरी नजर का साया है तो ऐसे में शाम के समय नमक के सात छोटी-छोटी डली और 7 लाल मिर्च को लेकर जो व्यक्ति नजर दोष से पीड़ित है उसके सिर के ऊपर से सात बार वारकर जलती हुई आग में इसको डाल दीजिए परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि यह उपाय करते समय आपको कोई भी व्यक्ति रोके टोके नहीं अन्यथा इस उपाय का प्रभाव नहीं हो पाएगा, इससे नजर दोष से मुक्ति मिलती है।
  • यदि किसी व्यक्ति को अधिक क्रोध आता है या व्यक्ति स्वभाव से चिडचिड़ा होता जा रहा है तो ऐसी अवस्था में राई और लाल मिर्च को उस व्यक्ति के ऊपर से उतारकर आग में जला दीजिए और पीड़ित व्यक्ति को उस जलती हुई राई और मिर्च को देखते रहने के लिए कहिए, इससे उसके स्वभाव में बदलाव आ जाएगा।

  • अगर आप रविवार अमावस्या पर भगवान विष्णु जी के मंदिर में जाकर पीले रंग का ध्वजा अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर होंगे और आपके जीवन में शुभ घटनाएं होने लगेंगीं, आपके ऊपर भगवान विष्णु लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button