बॉलीवुड

करोड़ों रुपये की संपत्ति, बड़ी बड़ी गाड़ियां, खूबसूरत बीवी, राजा की तरह जीते हैं राजपाल यादव

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन राजपाल यादव 52 साल के हो गए हैं. राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश में हुआ था. बॉलीवुड में राजपाल यादव करीब ढाई दशक से सक्रिय है. पिछली सदी के अंत में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

राजपाल ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज फिल्म ‘दिल क्या करे’ से किया था. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. बॉलीवुड में वे करीब 24 सालों से कम कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शाहजहांपुर में जन्मे राजपाल ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खुद को अपने दमदार अभिनय के दम पर साबित किया.

rajpal yadav

हिंदी सिनेमा में राजपाल ऐसे कॉमेडियन है जिन्होंने किसी बड़े स्टार की तरह पहचान बनाई और उन्हें इस तरह का सम्मान भी मिला. 52 साल के हो चुके राजपाल के जन्मदिन के ख़ास मौके पर आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति और उनकी कमाई के जरियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

नेगेटिव किरदार निभा चुके हैं राजपाल

राजपाल यादव फैंस के बीच पहचान अपनी दमदार अदाकारी और बेहतरीन कॉमेडी के दम पर बना चुके हैं. उनकी कॉमेडी लोगों को खूब पसंद आती है. हालांकि यह बात बहुत कम ही लोग जानते है कि राजपाल नकारात्मक किरदार में भी नजर आ चुके हैं. उन्होंने फिल्म ‘जंगल’ में एक नेगेटिव किरदार अदा किया था.

इन फिल्मों में लीड एक्टर बने राजपाल

राजपाल यादव कुछ एक फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता भी काम कर चुके हैं. उन्होंने रामा रामा क्या है ड्रामा, मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, लेडीज टेलर, हैलो में अहम रोल अदा किए थे लेकिन उन्हें पहचान अपनी कॉमेडी के जरिए ही मिली.

राजपाल यादव की शानदार फ़िल्में

एक नजर अब जरा राजपाल की शानदार फिल्मों पर डाल लेते है. उनके खाते में मस्त, शूल, जंगल, प्यार तूने क्या किया, चांदनी बार, कंपनी, लाल सलाम, रोड, एक और एक ग्यारह, हंगामा, वास्तुशास्त्र, गरम मसाला, भागमभाग, अंडरट्रायल, खट्टा मीठा, हंगामा 2 सहित कई फ़िल्में शामिल है.

50 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं राजपाल

राजपाल ने अपने 24 साल के फ़िल्मी करियर में खूब शोहरत के साथ ही अच्छी खासी दौलत भी कमाई है. अभिनेता करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 50 करोड़ रुपये है. उनके पास शानदार घर और कई लग्जरी गाड़ियां है.

हर साल की कमाई 4 करोड़ रुपये, एक फिल्म की फीस 2 करोड़ रुपये

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभिनेता राजपाल यादव हर साल करीब 4 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं. हर माह उनकी कमाई करीब 35 लाख रुपये होती है. वे एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. उनकी कमाई का जरिया विज्ञापन भी है. वे एक ब्रान्ड एंडोर्समेंट के लिए करीब 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button