बॉलीवुड

शादी के बीत गए बरसों लेकिन कभी मां नहीं बनी ये 5 एक्ट्रेस, औलाद की चाह में सूनी ही रह गई गोद

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई है जो कभी मां नहीं बन पाई है. शादी के बरसों और फिर दशकों बीत जाने के बाद भी उनकी गोद सूनी की सूनी रह गई. इस सूची में बॉलीवुड की कई बड़ी अदाकाराएं शामिल है. आइए आज आपको कुछ ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताते है.

रेखा

rekha

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा के कई अफेयर रहे थे. अमिताभ बच्चन, विनोद मेहरा, अक्षय कुमार और संजय दत्त आदि के साथ उनका नाम जुड़ा. हालांकि अभिनेत्री ने शादी की थी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से. दोनों की शादी साल 1990 में हुई थी.

rekha and mukesh

रेखा और मुकेश की शादी सालभर भी नहीं टिक पाई थी. दरअसल मुकेश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. रेखा और मुकेश की कोई संतान भी नहीं हुई थी. रेखा ने दूसरी शादी भी नहीं की. इस वजह से भी रेखा कभी मां नहीं बन पाई थीं.

शबाना आजमी

शबाना आजमी हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा हैं. गुजरे दौर में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था. शबाना आजमी बड़े पर्दे पर कई अभिनेताओं संग स्क्रीन साझा कर चुकी है. बात उनके निजी जीवन की करें तो उन्होंने मशहूर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर से शादी की थी.

शबाना और जावेद की शादी साल 1984 में हुई थी. यह जावेद की दूसरी शादी थी. हालांकि इस शादी में शबाना कभी मां नहीं बन पाई. वे जावेद की पहली पत्नी के बच्चों को ही अपने बच्चों के रुप में देखती है.

सायरा बानो

सायरा बानो गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. सायरा बानो ने महज 22 साल की छोटी सी उम्र में खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी की थी. दोनों कलाकारों की शादी साल 1966 में हुई थी.

महज 22 साल की उम्र में सायरा दुल्हन बन गई थीं. हालांकि वे मां कभी नहीं बन पाई. सायरा और दिलीप की कोई संतान नहीं हुई.

हेलन

salim khan and helen

हेलन ने मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1981 में हुई थी. यह शादी सलीम और हेलन दोनों की ही दूसरी शादी थी. बता दें कि हेलन भी कभी मां नहीं बन पाई. बाद में दोनों ने बेटी अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था.

साधना

गुजरे दौर की अभिनेत्री साधना अब इस दुनिया में नहीं है. साधना को भी मां बनने का सुख नहीं मिला था. साधना की शादी साल 1966 में मशहूर और दिवंगत डायरेक्टर आरके नैय्यर से हुई थी. हालांकि दोनों कभी माता-पिता नहीं बन पाए थे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button