बॉलीवुड

बचपन के दोस्त पर आया दिल, 10 साल तक लड़ाया इश्क, फिर की शादी, अब एक बेटे की मां है श्रेया घोषाल

श्रेया घोषला की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय गायिकाओं में होती है. सूर्या ने अपने सुरीली और मखमली आवाज के दम पर देश दुनिया में लाखों फैंस बनाए है. एक लंबे अरसे से श्रेया घोषाल बॉलीवुड में सक्रिय हैं. उनकी बेहतरीन गायकी को हर कोई पसंद करता है.

श्रेया ने अपने करियर में कई बेहतरीन गाने गाये हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों को उन्होंने बेहतरीन गाने दिए है. उन्होंने हिंदी के अलावा अन्य कई भाषा में भी गाने गाये हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि श्रेया असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलायालम, पंजाबी, तमिल तेलुगु और भोजपुरी भाषा में भी गा चुकी हैं.

श्रेया का जन्म बंगाल के बरहामपुर में 12 मार्च 1984 को हुआ था. 38 साल की हो चुकी श्रेया करीब दो दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. आपको जानकर यह हैरानी होगी कि महज चार साल की छोटी सी उम्र में गायिका ने हारमोनियम बजाना शुरु कर दिया था.

श्रेया ने राजस्थान के कोटा के महेश चंद्र शर्मा से शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली थी. बता दें कि श्रेया का बचपन राजस्थान में ही बीता है. श्रेया ने संगीत की शिक्षा लेने के बाद टीवी रियलिटी शो सा रे गा मा पा के चिल्ड्रन स्पेशल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. वे इसकी विजेता भी रही थीं.

सा रे गा मा पा के चिल्ड्रन स्पेशल प्रतियोगिता का खिताब जीतने के बाद श्रेया ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने फिर साल 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ के लिए गाने गाये थे. वे इस फिल्म में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की आवाज बनी थी. इस हिट फिल्म का निर्देशन निर्देशक संजय लीला भंसाली ने किया था.

साल 2015 में शिलादित्य से किया था विवाह, शादी को हुए 8 साल

बात करते है अब श्रेया के निजी जीवन की. श्रेया के पति का नाम शिलादित्य मुखोपाध्याय है. 38 वर्षीय श्रेया घोषाल ने शिलादित्य मुखोपाध्याय से 5 फरवरी 2015 को शादी की थी. इस कपल की शादी को आठ साल हो चुके हैं.

श्रेया और शिलादित्य की शादी बंगाली रीति रिवाजों के साथ संपन्न हुई थी. गौरतलब है कि श्रेया और शिलादित्य बचपन के दोस्त है. दोनों ने साथ में पढ़ाई की है. दोनों ने शादी से पहले एक दूजे को करीब 10 साल तक डेट किया था.

इस अंदाज में किया था प्रपोज

शिलादित्य और श्रेया अपने एक दोस्त की शादी अटेंड करने गोवा गए थे. वहां शिलादित्य ने श्रेया को प्रपोज किया था. श्रेया ने बताया था कि, ”मुझे याद है रिंग का बॉक्स बाहर निकालने के लिए उन्होंने मुझे कहा था, देखो गिलहरी. मैं बुद्धू की तरह गिलहरी को ढूंढने लगी थी कि आखिर कहां है गिलहरी. इसी बीच शिलादित्या ने रिंग निकलकर मेरे सामने रख दी थी. ‘मुझे याद है वो बहुत क्यूट और फनी था”. बता दें कि अब इस कपल का देवयान नाम का बेटा है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button