बॉलीवुड

दोस्त से झगड़ा, डिप्रेशन, फिर बंद हुआ शो, इस वजह से बर्बादी की कगार पर पहुंचे थे कपिल शर्मा

 अपनी मेहनत और लगन से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कपिल शर्मा का नाम इंडस्ट्री के टॉप सेलेब्स में लिया जाता है और वह कमाई के मामले में भी बड़े बड़े अभिनेताओं को टक्कर देते हैं। हालांकि यहां तक का सफर तय करना कपिल शर्मा के लिए आसान नहीं था।

kapil sharma

उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। वह कई बार विवादों का भी हिस्सा बने हालांकि फिर भी वह दर्शकों के दिलों पर हमेशा राज करते रहे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कपिल शर्मा के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिनके कारण वह मुसीबत में आ गए।

कॉमेडी सर्कस ने कपिल को बनाया चमकीला सितारा

बता दें, 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में जन्मे कपिल शर्मा एक मिडिल क्लास फैमिली से है। बचपन से ही वह खुशमिजाज के थे और और अपने जोक्स से लोगों को हंसाया करते थे। दोस्तों को कहने पर कपिल शर्मा ने साल 2007 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हाथ आजमाया और इसके जरिए वह लाइमलाइट में आ गए। इसके बाद कपिल शर्मा ने ‘कॉमेडी सर्कस’ में पार्टिसिपेट किया जिसके सारे सीजन में कपिल शर्मा की धमाकेदार परफॉर्मेंस रही।

kapil sharma

इतना ही नहीं बल्कि कॉमेडी सर्कस से कपिल शर्मा के करियर में चार चांद लग गए और लोग उन्हें पहचानने लगे। इसके बाद कपिल शर्मा को ‘झलक दिखलाजा’ जैसे कई अवॉर्ड शो होस्ट करने के ऑफर हुए और धीरे-धीरे उनकी पापुलरिटी बढ़ती गई। इसके बाद कपिल शर्मा अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते थे।

ऐसे में उन्होंने साल 2013 में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ शुरू किया और टीवी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। इतना ही नहीं बल्कि कपिल शर्मा को कॉमेडी का बादशाह कहा जाने लगा और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े बड़े-बड़े स्टार उनके शो में अपनी फिल्मों के प्रमोशन करने के लिए आने लगे।

kapil sharma

दोस्तों से झगड़ों के कारण बर्बादी के राह पर पहुंचे थे कपिल

इसी बीच कपिल शर्मा की जिंदगी में मुसीबत भी आई। शो मे डॉक्टर मशहूर गुलाटी और गुत्थी का किरदार निभाने वाले कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के साथ उनका झगड़ा हो गया। जी हां..गुत्थी के किरदार में सुनील ग्रोवर को काफी पसंद किया जाता था।

kapil sharma

इतना ही नहीं बल्कि सुनील के बिना इस शो को अधूरा माने जाने लगा लेकिन दोनों के झगड़ों के कारण सुनील ने बीच में ही शो को छोड़ दिया। ऐसे में कपिल शर्मा को बुरी तरह ट्रोल किया गया। इसी बीच उनका शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल भी बंद हो गया।

kapil sharma

दरअसल इस शो को सुनील ग्रोवर के जाने के बाद कोई खास रिस्पांस नहीं मिल रहा था। वही नए किरदारों से कपिल शर्मा की अनबन होने लगी थी जिसके बाद कपिल बुरी तरह डिप्रेशन में चले गए थे। उन्हें नशे की आदत हो गई थी।

इसके बाद वह कुछ दिनों के लिए विदेश चले गए। हालांकि कपिल शर्मा ने हिम्मत नहीं हारी और एक बार फिर अपना शो शुरू करने का फैसला किया। हालांकि इस बार उनके साथ सुपरस्टार दबंग यानी कि सलमान खान खड़े हुए थे। सलमान खान ने कपिल के शो को प्रोड्यूस किया और कपिल शर्मा दोबारा छा गए।

बता दें, साल 2015 में वह फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ में नजर आ चुके हैं। हालांकि उनकी यह फिल्म कोई खास नहीं चली लेकिन कपिल शर्मा की कॉमेडी को पसंद किया गया। इसके बाद वह अमिताभ बच्चन के शो ‘केबीसी’ में गेस्ट बनकर पहुंचे। इसके अलावा अनुपम खेर और कॉपी विद करण में भी बतौर गेस्ट शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button