क्रिकेट

World Cup: क्रिस मोरिस फेंक रहे थे गेंद, तभी अचानक लेट गए खिलाड़ी और फिर जो हुआ उसे देख….

शुक्रवार को वर्ल्ड कप में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा वाकया हुआ, जोकि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जी हां, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के 48वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि सभी खिलाड़ी मैदान में लेट गए। इतना ही नहीं, खिलाड़ियों को मैदान में अचानक लेटते हुए देख लोगों को कुछ भी समझ नहीं आया, जिसकी वजह से यह पूरा मसला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

श्रीलंका के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तभी अचानक से मैदान में अंपायर समेत तमाम खिलाड़ी ज़मीन पर लेट गए। खिलाड़ियों को लेटता हुआ देख कुछ पल के लिए ऐसा लगा कि शायद ये किसी चीज़ का विरोध कर रहे हैं, लेकिन मामला तो कुछ और ही निकला। दरअसल, 48वें ओवर में क्रिस मॉरिस गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले वे अपना पूरा ओवर खत्म करते कि वे जमीन पर लेट गए, जिसके बाद बाकि सभी खिलाड़ी भी लेट गए। ज़मीन पर लेटने की वजह से मैच थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था।

मैदान पर लेट गए सभी खिलाड़ी

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले के पहली पारी में अंपायर समेत तमाम खिलाड़ी मैदान पर ही लेटते हुए नज़र आएं। दरअसल, 48वें ओवर में मधु मक्खियों का झुंड मैदान पर आ गया था, जिससे बचने के लिए खिलाड़ी जमीन पर लेट गए। इतना ही नहीं, अगर खिलाड़ी मैदान पर नहीं लेटते तो ये मधु मक्खी उन्हें काट लेती, जिसकी वजह से सभी वही जमीन पर लेट गए। मधु मक्खी के झुंड की वजह से मैच को थोड़ी के लिए रोकना पड़ा था, लेकिन जब वे बाहर चली गई, तो मैच फिर से शुरु हो सका।

स्टैंड में बैठे दर्शक हंसने लगे

मधु मक्खियों से बचने के लिए भले ही खिलाड़ी ज़मीन पर लेट गए हो, लेकिन इस पूरे वाकया को देखकर दर्शक हंसने लगे थे। दरअसल, साउथ अफ्रीका उस समय श्रीलंकाई टीम को ऑलआउट करके मैच जल्दी खत्म करने के फिराक में थी, लेकिन तभी मधु मक्खियों के झुंड ने मैदान में आतंक मचा दिया, जिसकी वजह से सभी खिलाड़ी लेट गए। यह पूरा वाकया देखकर स्टैंड में बैठे दर्शक हंसने लगे, तो वहीं जो लोग टीवी पर यह मैच देख रहे थे, उन्हें तो थोड़ी देर के लिए कुछ समझ भी नहीं आया कि अचानक ये खिलाड़ी क्यों लेट गए।

दूसरी बार मधुमक्खियों ने डाला खलल

याद दिला दें कि 4 फरवरी 2017 को जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने थीं, तब भी मधुमक्खियों ने मैच में खलल डाला था। इत्तेफाक है कि उस समय भी क्रिस मोरिस ही गेंदबाजी कर रहे थे और उन्हें अपनी गेंदबाजी रोकनी पड़ी थी। मतलब साफ है कि श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के मैच को मधुमक्खियां भी काफी पसंद करती हैं, जिसकी वजह से वे बार बार आ जाती हैं। इस दौरान डिकॉक के हेलमेट पर ढेर सारी मधुमक्खियां बैठ गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button