क्रिकेट

विधायक है जडेजा की पत्नी, खूबसूरती में एक्ट्रेसेस को भी करती है फेल, देखे कपल की शादी की फोटोज

भारत के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा इन दिनों IPL 2023 में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. वे चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से ही धमाल मचाते हुए नजर आते हैं. इसके अलावा वे गजब की फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं.

रवींद्र जडेजा किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अपने खेल के साथ ही वे अपनी जीवन शैली और अपने निजी जीवन से भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं. बता दें कि जडेजा शादीशुदा हैं. उनकी शादी रीवा सोलंकी से हुई थी. दोनों साल 2016 में विवाह बंधन में बंधे थे.

जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी पहले भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता हुआ करती थीं जबकि बी वे भाजपा की ओर से विधायक बन चुकी हैं. बता दें कि रीवा ने साल 2022 का गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट से जामनगर से लड़ा था और उन्हें जीत भी मिली थी. जडेजा ने रीवा से 17 अप्रैल 2016 को शादी रचाई थी. दोनों मशहूर हस्तियों की शादी को अब सफलतम सात साल पूरे हो चुके हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स ने दोनों को दी शुभकामनाएं

हाल ही में रवींद्र और रीवा की शादी की 7वीं सालगिरह थी. इस खास मौके पर कपल को चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से भी शुभकामनाएं मिली. दोनों की एक प्यारी सी तस्वीर चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से पोस्ट की थी. साथ में कैप्शन में लिखा था कि, ”सालों के साथ और प्यार के लिए! हैप्पी एनिवर्सरी”.

जडेजा और रीवा की शादी बेहद शानदार तरीके से हुई थी. दोनों की शादी की तस्वीरें आज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती है. जडेजा की पत्नी रीवा एक संपन्न परिवार से संबंध रखती हैं. उनके पिता का नाम हरदेव सिंह सोलंकी है जो कि बिजनेसमैन हैं. वहीं उनकी मां का नाम प्रफुल्लबा सोलंकी है. वे भारतीय रेलवे की कर्मचारी हैं.

साल 2015 में रवींद्र के लिए उनके परिवार ने लड़की ढूंढना शुरू कर दी थी. लेकिन वे शादी के लिए मना करते थे. हालांकि इसी बीच जडेजा का दिल अपनी बहन नैना की सहेली पर आ गया. जडेजा की पत्नी रीवा जडेजा की बहन नैना की दोस्त रह चुकी हैं. दिसंबर 2015 में दोनों की मुलाकात हुई थी.

किसी पार्टी के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे के लिए कुछ महसूस करने लगे थे. एक बार रीवा की तारीफ में जडेजा ने कहा था कि, ”रीवा में उन्होंने ‘आकर्षण, पढ़ी-लिखी लड़की और समझदारी’ को पाया है”. दोनों के बीच दोस्ती हुई. बातचीत बड़ी और फिर बात जल्द ही शादी तक पहुंच गई.

एक बेटी के माता-पिता हैं रवींद्र-रीवा

रवींद्र और रीवा शादी के बाद एक बेटी के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम Nidhyana है. Nidhyana का जन्म 8 जून 2017 को हुआ था. जल्द ही कपल की बेटी 6 साल की हो जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button