अन्य

लड़कियों को भुलकर भी किसी से नहीं बतानी चाहिए ससुराल की ये 4 बातें, वरना पड़ सकता है पछताना

जब भी बात खुशहाल शादी शुदा जिंदगी की आती है तो इसमें सबसे ज्यादा योगदान पत्नी का ही होता है। क्योंकि, अपनी शादी शुदा जिंदगी को हमेशा ऐसे ही बनाये रखने में पत्नी ही सबसे ज्यादा समझदारी दिखाती है। बिना पत्नी की समझदारी के कोई भी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती। हालांकि, कभी कभी लड़कियों के लिए ऐसा करना काफी मुश्किल भरा होता है। क्योंकि, वो अपना घर छोड़कर दूसरे परिवार और घर में जाती हैं। जहां उन्हें वहां के रीति रिवाजों के अनुसार खुद को ढालना होता है। ऐसे में कभी कभी शादी शुदा लड़कियों या फिर औरतों से कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी वजह से उनकी शादी शुदा जिंदगी में परेशानियां आनी शुरु हो जाती हैं। इसलिए, आज हम आपको खुशहाल शादी शुदा जिंदगी के टिप्स बताएंगे। जिनपर ध्यान देकर आप अपनी जिंदगी को बेहतर बना सकती हैं।

खुशहाल शादी शुदा जिंदगी के टिप्स कोई निश्चित नहीं है। ये समय और परिस्थितियों के साथ साथ बदलते रहते हैं। लेकिन, आज हम आपको खुशहाल शादी शुदा जिंदगी के कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको मानकर आप अपनी शादी शुदा जिंदगी में रोज होने वाले झगड़ों से बच सकती हैं। इसके लिए आपको अपने ससुराल की 4 बातों को सिर्फ अपने तक ही सीमित रखना होता है। क्योंकि, ये बातें ऐसी होती हैं जिनके बाहर आने पर ही परिवार में झगड़े और मनमुटाव शुरु होते हैं।

अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां अपने पति के चाल चलन या व्यवहार के बारे में अपने मायके या फिर अपनी सहेलियों से बातें करती हैं। ऐसा करने से आपको कुछ भी फायदा नहीं होने वाला। बल्कि ऐसा करने से आपकी ही बेइज्जती होती है। अगर आपको लगता है कि आपके पति का चाल चलन ठीक नहीं है तो अपने माता-पिता या ससुरालवालों से बात करें, न कि किसी बाहरी से। लेकिन, हर बात पर ऐसा करने से आपका पति आपसे दूर हो सकता है।

अपने ससुराल की आर्थिक स्थिती के बारे में किसी को कुछ न बताएं। इसमें आपके ससुराल की आय, बिज़नेस सीक्रेट्स, आय के स्रोत और इन्वेस्टमेंट से जुड़ी जानकारी भी शामिल है। क्योंकि, इस तरह की सीक्रेट बातें जब बाहर जाती हैं तो इससे आपने पति या ससुराल का नुकसान हो सकता है। इसलिए इस तरह की जानकारी किसी के साथ शेयर न करें। यहां तक की अपने पति की मासिक आय के बारे में भी किसी से बात न करें।

फैमिली प्लानिंग आपका और आपके पति के बीच की बात है। इसे किसी तीसरे के सामने न डिस्कस करें। ऐसा करने से आपके परिवार पर इसका गलत असर पड़ सकता है। हो सकता है ऐसे करने से आपके पति आपसे नाराज भी हो सकते हैं। फैमिली मेंबर्स से भी इस बारें में राय लेने से बचें।

पति पत्नी के रिश्ते में सबसे जरुरी होता है कि बेडरूम की बातें बाहर न जाये। आप अपने बेडरुम में क्या बात कर रहे हैं ये सिर्फ पति पत्नी के बीच ही होना चाहिए। इसमें किसी तीसरे व्यक्ति को शामिल करने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। झगड़े या फिर घर के किसी अन्य सदस्यो को लेकर होने वाली जरूरी बात को भी बाहर नहीं जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button