बॉलीवुड

धर्मेंद्र नहीं बल्कि ये मशहूर एक्टर होता हेमा मालिनी का पति, अगर धर्मेंद्र ने शादी रुकवाई ना होती

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. हेमा मालिनी की खूबसूरती पर उस समय लाखों लोग फिदा हुआ करते थे. उस समय क्या आज भी वह लाखों दिलों की धड़कन हैं. ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी के दुनियाभर में लाखों चाहने वाले हैं. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितनी वह कुछ सालों पहले दिखा करती थीं. आपको बता दें कि एक जमाने में मशहूर अभिनेता संजीव कुमार हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया क्योंकि हेमा उनसे प्यार नहीं करती थीं. वहीं, धर्मेंद्र भी ड्रीम गर्ल को अपना दिल दे चुके थे. हेमा का दिल भी धर्मेंद्र के लिए धड़कने लगा था. वह उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन पहले से शादीशुदा होने की वजह से ऐसा कर नहीं पा रहे थे.

बता दें धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर नाम की एक महिला से हुई थी. प्रकाश कौर से उनके दो बेटे हुए जिनका नाम सनी देओल और बॉबी देओल है. जैसा कि हम सभी जानते हैं हिंदू धर्म में एक ही शादी की इजाजत है. ऐसे में वह हेमा से भी शादी करना चाहते थे और अपनी पहली पत्नी को भी तलाक नहीं देना चाहते थे. आखिरकार इस समस्या का समाधान उन्होंने निकाल लिया और इस्लाम धर्म अपनाने की ठानी. इस्लाम धर्म उन्हें एक साथ दो बीवियां रखने की इजाजत देता था. हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की दूसरी शादी हुई जिनसे उनकी दो बेटियां हुईं. बड़ी बेटी का नाम ईशा देओल है और छोटी बेटी का नाम अहाना देओल. लेकिन क्या आप जानते हैं धर्मेंद्र से पहले हेमा मालिनी की शादी एक एक्टर के साथ फिक्स हो गयी थी. अगर धर्मेंद्र बीच में नहीं आते तो आज हेमा मालिनी किसी और की पत्नी होतीं.

धर्मेंद्र हेमा से बहुत प्यार करते थे और हेमा को भी धर्मेंद्र से प्यार हो गया था. लेकिन धर्मेंद्र से पहले हेमा का नाम संजीव कुमार के साथ भी जुड़ा था. कहा जाता है कि संजीव कुमार भी हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे पर हेमा उनके लिए ज्यादा सीरियस नहीं थीं. बाद में उनकी शादी अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता जितेंद्र के साथ फिक्स हुई. दरअसल, हेमा की मां (जया चक्रवर्ती) को धर्मेंद्र और हेमा का रिश्ता बिलकुल पसंद नहीं था और इसकी सबसे बड़ी वजह थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. उन्होंने हेमा को सख्त हिदायत दी थी कि वह धर्मेंद्र से न मिलें और उन्हें भूल जाएं. लेकिन हेमा से ऐसा हो न सका. जितेंद्र के साथ शादी फिक्स होने पर वह कुछ कर नहीं पायीं. इस बात की खबर जब धर्मेंद्र को लगी तब वह उस फिल्म के सेट पर पहुंच गए जहां जितेंद्र और हेमा साथ काम कर रहे थे. वहां पहुंचते ही उनका गुस्सा ज्वालामुखी की तरह फूट पड़ा.

जिस होटल में हेमा और जितेंद्र की शादी होने वाले थी उस होटल में जितेंद्र अपनी प्रेमिका शोभा कपूर के साथ पहुंच गए. उसके कुछ देर बाद धर्मेंद्र भी वहां आ गए. जब हेमा के पिता को इस बात की खबर हुई तो उन्होंने धक्के मारकर धर्मेंद्र को वहां से निकाल दिया. वह नहीं चाहते थे कि बेटी की शादी में कोई अड़चन आये. पिता का यह बर्ताव देखकर हेमा भड़क गईं और उन्होंने शादी करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा. जितेंद्र अपने परिवार और शोभा के साथ वहां से चले गए, जिसके कुछ दिनों बाद हेमा और धर्मेंद्र की शादी हो गयी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button