बॉलीवुड

सुहागरात के दिन शाहरुख़ ने पत्नी नहीं हेमा मालिनी के साथ गुजारी रात, पत्नी के सामने रो दिए थे

हेमा मालिनी ने बर्बाद कर दी थी शाहरुख़ खान-गौरी की सुहागरात, पत्नी के सामने रो दिए थे अभिनेता

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। गौरतलब है कि शाहरुख खान ने अपने बचपन के प्यार यानी कि गौरी छिब्बर से शादी रचाई है।

shahrukh khan

गौरी वही लड़की है जिसे उन्होंने पहली बार देखते ही दिल दे दिया था और उन्होंने तय कर लिया था कि वह इसी लड़की से शादी रचाएंगे। ऐसे में शाहरुख खान ने कई पापड़ बेले। तब कहीं जाकर गौरी उनकी पत्नी बनी लेकिन सुहागरात के दिन कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते शाहरुख को पत्नी नहीं बल्कि हेमा मालिनी के साथ रहना पड़ा। आइए जानते हैं इस खबर से जुड़ा पूरा मामला क्या है?

हेमा मालनी की वजह से बर्बाद हो गई थी शाहरुख़ खान की सुहागरात

shahrukh khan

दरअसल, शाहरूख खान ने अपने करियर की शुरुआत में ही गौरी खान से शादी रचा ली थी। इस दौरान वह मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी की फिल्म ‘दिल आशना है’ से अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे और इधर उन्होंने गौरी खान से शादी रचा ली थी।

ये शाहरुख खान की पहली फिल्म थी। ऐसे में उनके लिए इस फिल्म का बहुत महत्व था और वह किसी भी तरह का नुकसान नहीं चाहते थे। ऐसे में वह गौरी को शादी रचा कर अपने साथ ही मुंबई ले आए थे।

shahrukh khan

बता दें, मुंबई में शाहरुख के पास घर तक नहीं था, ऐसे में उनके सबसे अच्छे दोस्त अजीज मिर्जा ने उनके लिए एक होटल में रूम बुक करवाया था। जब शाहरुख अपनी पत्नी गौरी के साथ होटल पहुंचे तो उन्होंने हेमा मालिनी को बता दिया कि वह मुंबई आ चुके हैं।

जैसे हेमा मालिनी को यह बात पता चली तो उन्होंने तुरंत शाहरुख को शूटिंग पर बुला लिया। वहीं शाहरुख भी मना नहीं कर पाए। इसके बाद शाहरुख खान सीधे अपनी नई नवेली दुल्हन गौरी को लेकर फिल्म के सेट पर पहुंच गए। जहां पर गौरी को एक अलग कमरे में बैठा दिया और उधर शाहरुख खान रात भर हेमा मालिनी के साथ शूटिंग करते रहे।

shahrukh khan

वहीं गौरी खान शाहरुख खान के इंतजार में पूरी रात बैठी रही। रिपोर्ट की माने तो शाहरुख खान ने अपने सुहागरात के दिन करीब 2:00 बजे तक काम किया था और जब वह अपनी पत्नी गौरी के पास पहुंचे तो वह एक कुर्सी पर बैठे बैठे ही सो गई थी। कहा जाता है कि पत्नी को इस तरह से देखकर शाहरुख खान रो दिए थे।

गौरी को ऐसे देख अपमानित हुए थे शाहरुख़ खान

एक इंटरव्यू के दौरान खुद शाहरुख खान ने इस किस्से को साझा किया था। उन्होंने कहा था कि, “अपनी सुहागरात के दिन उन्हें बहुत रोना आया था क्योंकि यह दिन उनके लिए और गौरी के लिए बहुत अपमानजनक था। गौरी को सारी रात मच्छरों के बीच निकालनी पड़ी। जब वह फिल्म की शूटिंग खत्म करके गौरी के पास आए तो उन्होंने कुछ नहीं कहा और उनकी आंखों में आंसू आ गए”

shahrukh khan

बता दें, शाहरुख खान और गौरी खान ने 25 अक्टूबर 1991 में शादी रचाई थी। इसके बाद इनके घर बेटे आर्यन खान का जन्म हुआ और फिर बेटी सुहाना खान और अंत में बेटे अबराम खान का जन्म हुआ। शाहरुख और गौरी के तीनों बच्चों पॉपुलर स्टार किड्स में से एक है। शाहरुख खान जल्द फिल्म ‘पठान’ में नजर आएंगे जिसमें वह अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ दिखाई देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button