दिलचस्प

जब एक MLA पर आया IAS का दिल, फिर शुरू हुई भारत की सबसे अनोखी प्रेम कहानी, देखें Pics

लव स्टोरीज हर किसी को पसंद होती है। खासकर तब जब ये दो अलग-अलग फील्ड के लोगों की हो। आज हम आपको एक IAS और MLA की प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं। इसके पहले आप ने कई IAS की प्रेम कहानियां सुनी होगी। जैसे आईएएस टीना डाबी, आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख, आईपीएस नवजोत सिमी इत्यादि। लेकिन केरल कैडर की आईएएस दिव्या एस अय्यर की लव स्टोरी इन सभी से हटकर है।

जब IAS को हुआ MLA से प्यार

आमतौर पर देखा जाता है कि ज्यादातर डॉक्टर और आईएएस अपनी ही फील्ड का जीवनसाथी खोजते हैं। बहुत से आईएएस अधिकारियों की प्रेम कहानियां तो LBSNAA में ट्रेनिंग के दौरान ही शुरू हो जाती है। हालांकि आईएएस दिव्या एस अय्यर ने अपने लिए कोई आईएएस लाइफ पार्टनर चुनने की बजाय एक विधायाक चुना। उन्होंने कांग्रेस के विधायक केएस सबरीनाधन (KS Sabarinadhan) से शादी रचाई।

कहने को तो राजनेता और आईएएस काम के सिलसिले में हमेशा एक दूसरे से मिलते रहते हैं। लेकिन इनके बीच किसी प्रेम कहानी के शुरू होने के मामले बहुत कम ही देखने मिलते हैं। हालांकि आईएएस दिव्या एस अय्यर (IAS Divya S Iyer) और केरल के एमएलए केएस सबरीनाथन (MLA KS Sabarinadhan) ने आपस में प्रेम कर अपनी एक अलग और अनोखी प्रेम कहानी रच दी। अब इनकी प्रेम कहानी अक्सर लोगों को अचंभित और मोहित दोनों कर जाती है।

दोनों हैं अपनी फील्ड के माहिर खिलाड़ी

केएस सबरीनाथन दिवंगत कांग्रेसी नेता और असेंबली स्‍पीकर जी कार्तिकेयन के बेटे हैं। उन्होंने मैनेजमेंट में स्नातक किया हुआ है। राजनीति में कदम रखने से पहले वह बेंगलुरु में जॉब करते थे। हालांकि 2015 में पिता के देहांत के बाद वह राजनीति में घुस गए। यहां उपचुनाव में पिता की सीट पर उन्होंने विजय हासिल की। और इसी के साथ वह केरल के सबसे कम उम्र के विधायक बने। तब उनकी उम्र 31 साल थी। वर्तमान में वह यूथ कांग्रेस के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट हैं।

आईएएस दिव्या एस अय्यर की बात करें तो उनकी पोस्टिंग केरल कैडर में है। वह एक एमबीबीएस हैं। उनके पिता इसरो में अधिकारी रह चुके हैं। वह 2014 बैच की अधिकारी है। दिव्या को शास्‍त्रीय संगीत में रुचि है। उनके डांस वीडियो भी आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। वहीं कुछ समय पहले बेटे को गोद में लेकर भाषण देते हुए उनकी एक तस्वीर भी बड़ी वायरल हुई थी।

ऐसे हुई पहली मुलाकात

आईएएस दिव्या एस अय्यर और एमएलए केएस सबरीनाधन की पहली मुलाकात तिरुवनंतपुरम में हुई थी। यहां दोनों जब बार-बार मिले तो एक दूसरे के प्रति आकर्षित हुए। साल 2007 में केएस सबरीनाधन ने अपने फेसबुक रिलेशनशिप स्टेटस को ‘कमिटेड’ कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि हम दोनों के विचार, नजरिया और पसंद बहुत हद तक एक समान है। इसलिए हमने परिजनों के आशीर्वाद के साथ शादी करने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button