बॉलीवुड

पिता और अमिताभ बच्चन के साथ बैठी यह बच्ची है बॉलीवुड एक्ट्रेस, भारत सरकार ने दे डाला पद्मश्री

सोशल मीडिया के इस दौर में हर दिन ही किसी न किसी फ़िल्मी कलाकार की बचपन की या पुरानी तस्वीर वायरल होते रहती है. फैंस को भी अपने पसंदीदा सेलेब्स की पुरानी या बचपन की तस्वीर खूब पसंद आती है. फिलहाल बॉलीवुड की एक बड़ी अभनेत्री की बचपन की तस्वीर चर्चा में है.

नीचे आपको एक तस्वीर नजर आ रही होगी. इस तस्वीर में ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन देखने को मिल रहे हैं. यह बिग बी के जवानी के दिनों की तस्वीर है. जबकि उनके पास एक बच्ची भी आपको नजर आ रही होगी. यह बची आगे जाकर बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री बनने में सफल रही हैं. यह बच्ची अपने पिता के साथ बैठी हुई है.

बता दें कि इस वायरल तस्वीर में जो छोटी बच्ची नजर आ रही है वो प्रख्यात अदाकारा रवीना टंडन हैं. रवीना अपने दिवंगत पिता रवि टंडन के साथ बैठी हुई हैं. गौरतलब है कि रवीना के पिता रवि टंडन फिल्म निर्देशक थे. उन्होंने कई फ़िल्में बनाई थी. उन्होंने दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को लेकर भी फ़िल्में बनाई.

पिता के निर्देशक होने के चलते शुरू से ही रवीना का फ़िल्मी दुनिया से रिश्ता रहा. बॉलीवुड सेलब्स को वे बचपन से ही जानती थी और उनसे मिलती रहती थी. बचपन में अमिताभ बच्चन के अलावा वे और भी कई कलाकाकरों से मिल चुकी थी. वहीं जब वे बड़ी हुई तो वे बॉलीवुड गलियारों में आ गई.

raveena tandon

रवीना टंडन ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री काम करना शुरु कर दिया. हिंदी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म ‘पत्थर के फूल’ थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता सलमान खान ने काम किया था. साल 1991 में आई इस फिल्म के बाद रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

अमिताभ बच्चन संग भी किया काम

रवीना टंडन बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन के साथ सिर्फ तस्वीरों में ही नजर नहीं आई है बल्कि रवीना ने बिग बी के साथ बड़े पर्दे पर भी काम किया है. वे बिग बी के साथ अक्स और बड़े मियां छोटे मियां में भी काम कर चुकी हैं.

पद्मश्री से सम्मनित हुई रवीना टंडन

raveena tandon

रवीना टंडन को हाल ही में सिनेमा में दिए गए उनके योगदान के लिए एक ख़ास सम्मान दिया गया है. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 30 सालों से सक्रिय रवीना को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा है.

अब इन फिल्मों में नजर आएगी रवीना

रवीना को आख़िरी बार ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘KGF 2’ में देख गया था. इसमें वे रमिका सेन के रोल में नजर आई थीं. उनकी आगामी फिल्मों में ‘घुड़चढ़ी’ और ‘पटना शुक्ला’ शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button