मनोरंजन

इसी महीने बंद होने वाले हैं ये 4 फेमस सीरियल, डेली सोप्स के फैंस बड़ा झटका

सालों से दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह बनाने वाले सास-बहू के सीरियल पर अब टीआरपी की तलवार लटकती हुई नजर आ रही है। टीआरपी न मिलने की वजह से कई बड़े सीरियल पिछले दिनों बंद हो गए, तो कुछ जल्दी ही बंद होने वाले हैं। इसके पीछे की वजह डिजीटल प्लेटफॉर्म का दर्शकों तक पहुंचना बताया जा रहा है। जी हां, डेली सोप्स के सामने बड़ी चुनौती यही है कि वे अपनी टीआरपी रेटिंग में कैसे उछाल लाए। इसी जद्दोजहद से जूझते हुए कई मेकर्स आगे निकल रहे हैं, तो कुछ घुटने भी टेकने को मजबूर दिखाई दे रहे हैं। खैर, इन सबके बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि जल्दी ही कलर्स पर प्रसारित होने वाले चार प्रमुख सीरियल टीआरपी न मिलने की वजह से बंद होने जा रहे हैं, जिससे दर्शकों को निराशा हाथ लगी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केसरी नंदन

कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाला सीरियल केसरी नंदन जल्दी ही बंद होने वाला है। केसरी नंदन का आखिरी एपिसोड 12 जून को प्रसारित होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीरियल को उम्मीद के हिसाब से टीआरपी नहीं मिली, जिसकी वजह से मेकर्स को बंद करने का फैसला लेना पड़ा। बता दें कि यह शो पिछले कुछ समय से दर्शकों के बीच हिट रहा, लेकिन शो को टीआरपी नहीं मिलने की वजह से अब यह बंद होने वाला है।

उड़ान

पिछले कुछ सालों से उड़ान सीरियल दर्शकों के बीच अपनी लोकप्रियता को बनाए रखे हुए है, लेकिन टीआरपी की लिस्ट में मात खा रहा है, जिसकी वजह से अब मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला लिया। इस सीरियल की कहानी बंधुआ मजदूरी से शुरु हुई थी, जिसकी मुख्य किरदार चकोर है, जिसके बचपन की कहानी ने दर्शकों का खूब दिल जीता, लेकिन अब इसकी कहानी दर्शकों को बांध नहीं पा रही है। सीरियल उड़ान का आखिरी एपिसोड 21 जून को ऑनएयर होगा।

विष या अमृत- सितारा

अदा खान स्टारर विष या अमृत- सितारा कलर्स पर प्रसारित होता है, लेकिन यह सीरियल भी जल्दी ही बंद होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मेकर्स को टीआरपी में उछाल नहीं मिल रही है, जिसकी वजह से इसे बंद करने का फैसला लिया है। बताते चलें कि यह सीरियल 10 जून से पहले ही बंद हो जाएगा। इसकी जगह एक नया सीरियल आने वाला है, जिसका प्रोमो भी लॉन्च हो चुका है। मतलब साफ है कि टीआरपी की मार मेकर्स झेल नहीं पा रहे हैं।

इश्क में मरजावां

कलर्स पर ही प्रसारित होने वाला सीरियल इश्क में मरजावां भी बंद होने के कगार पर आ चुका है। यह जून के आखिरी सप्ताह में बंद हो जाएगा। इस शो का आखिरी एपिसोड 28 जून को टेलिकास्ट होगा। हालांकि, इन तमाम शो के पहले कलर्स टीवी का पॉपुलर शो नागिन भी बंद हो गया है, जिससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि मेकर्स को अब एक नए सिरे से डेली सोप के बारे में सोचने की ज़रूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button