अन्य

ख़ास है 27 मई बुधादित्य योग, किन राशियों के लिए रहेगा शुभ जानिए इसके बारे में

आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को बहुत ही प्रसिद्ध और शुभ योग माना जाता है जब यह योग जातक की जन्म पत्रिका में निर्मित होता है तब यह व्यक्ति को धन पद-प्रतिष्ठा प्रदान करता है परंतु जब यह योग गोचरवश ग्रहों के भ्रमण होने की वजह से निर्मित होता है तब यह बहुत ही लाभकारी माना जाता है ग्रहों के परिवर्तन से बुधादित्य योग होने की वजह से उसका बहुत ही शुभ फल प्राप्त होता है आपको बता दें कि 27 मई को बुध अपनी राशि परिवर्तन करके वृषभ राशि में प्रवेश करने वाला है और वृषभ राशि में सूर्य पहले से ही स्थित है इस स्थिति में बुध का वृषभ राशि में परिवर्तन बुधादित्य योग का निर्माण करने वाला है गोचरवश बन रहे हैं इस बुधादित्य योग का सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा आज हम आपको इस लेख के माध्यम से किन राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं इसके बारे में:-

मेष राशि वाले व्यक्तियों को बुद्ध के इस परिवर्तन की वजह से इनको धन लाभ होने की संभावना बन रही है आपकी मधुर वाणी की वजह से आपको कार्यों में विशेष लाभ प्राप्त होने वाला है जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी सगे-संबंधियों से लाभ प्राप्त हो सकता है।

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों को बुद्ध के इस परिवर्तन की वजह से इनको धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा वाद विवाद होने जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है रिश्तेदारों को हानि पहुंचने की संभावना है जीवनसाथी के साथ नोकझोंक हो सकती है।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को बुध के इस परिवर्तन होने की वजह से आपका मन चिंतित रहेगा धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है आपको कोई अशुभ संदेश प्राप्त होने की संभावना बन रही है आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने का प्रयत्न करेंगे इसलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े तो ही अच्छा है विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों को बुध के इस परिवर्तन के होने की वजह से आपका समय अच्छा रहने वाला है धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी आपको अचानक धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा इस राशि वाले व्यक्तियों को संतान सुख प्राप्त होने के योग दिख रहे हैं।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों को बुध के परिवर्तन होने की वजह से इनको नए पद की प्राप्ति होने की संभावना बन रही है शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे जो व्यक्ति व्यापार से जुड़े हुए हैं उनको व्यापार में भारी धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है आपको मानसिक शांति और सुख की प्राप्ति होगी आपके द्वारा किए गए कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों के लिए बुद्ध के इस परिवर्तन की वजह से इनके कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है यदि आप किसी यात्रा पर जाते हैं तो आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है और आपकी यात्रा भी सफल नहीं होगी सगे-संबंधियों से वाद-विवाद होने की संभावना है आप अपनी सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि वाले व्यक्तियों को बुद्ध के परिवर्तन की वजह से इनको धन लाभ होने की संभावना बन रही है आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे आपको धन लाभ होने की वजह से आपका मन प्रसन्न होगा आपको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों के लिए बुद्ध के इस परिवर्तन की वजह से इनका जीवन साथी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना बन रही है दोस्तों और संबंधियों से अनबन हो सकती है व्यवसाय में हानि होने की संभावना है आपके द्वारा की गई यात्रा कष्टप्रद रहने वाली है आपको मानसिक चिंता लगी रहेगी।

धनु राशि वाले व्यक्तियों को बुध के इस परिवर्तन की वजह से धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी इस राशि वाले व्यक्तियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा आप अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे मानसिक चिंताओं से छुटकारा प्राप्त होगा समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मकर राशि वाले व्यक्तियों को बुद्ध के इस परिवर्तन की वजह से मानसिक अवसाद की वजह से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है आपको कार्यक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जीवनसाथी के साथ नोकझोंक होने की संभावना है संतान की ओर से आपको चिंता रहेगी जो व्यक्ति प्रेम प्रसंग में है उनके मार्ग में कई बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों को बुध के इस परिवर्तन की वजह से इस राशि वाले व्यक्तियों को माता का सुख प्राप्त होगा और साथ ही धन लाभ प्राप्ति के योग बने हुए हैं आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं संपत्ति से लाभ की प्राप्ति होगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि वाले व्यक्तियों को बुध के इस परिवर्तन की वजह से यह साहस और पराक्रम में कमी महसूस करेंगे आप धन से संबंधित किसी भी प्रकार का लेन-देन ना करें अंयथा आपको हानि का सामना करना पड़ेगा घर परिवार में वाद विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button