#ट्रेंडिंग

विराट ने पीएम मोदी को दिया चैलेंज, जवाब आया- चैलेंज स्वीकार है, जल्द वीडियो शेयर करूंगा

देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हमेशा से स्वच्छ और सेहतमंद भारत की बात करते आए हैं, यहां तक कि उन्होने बीते माह अप्रैल में ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों से फिट रहने की अपील भी की थी। ऐसे में पीएम मोदी की इस सोच से प्रेरित होकर केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया है। इस फिटनेस चैलेंज में केंद्रिय मंत्री राठौड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया.. जिसे कोहली ने स्वीकार किया और अपना टास्क पूरा करते हुए तीन दूसरे लोगों को इसके लिए चैलेंज किया, जिसमें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल है और अब पीएम मोदी ने विराट के इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

पीएम मोदी की तरफ से गुरुवार को ट्वीट कर कहा गया है कि- विराट कोहली आपका चैलेंज स्वीकार करता हूं, मैं अपना फिटनेस चैलेंज विडियो जल्द शेयर करूंगा। वहीं विराट ने ये फिटनेस चैलेंज पीएम मोदी के अलावा क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी दिया है, जिनका जवाब आना अभी बाकी है। इसके पहले विराट कोहली ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का फिटनेस चैलेंज पूरा किया और स्पाइडर प्लैंक करते हुए अपना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया ।

क्या है ये फिटनेस चैलेंज

दरअसल केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करने के लिए ट्विटर पर मुहिम चला रहे हैं। जिसके अंतर्गत राठौड़ ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ हैशटैग से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज शुरू किया है और इसके लिए उन्होंने सिनेमा और खेल जगत की कई हस्तियों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है।

इसी मकसद से केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मंगलवार को पुशअप्स करते हुए अपना एक विडियो ट्वीट किया था और उसके साथ ही उन्होंने दूसरे लोगों से भी अपने ‘फिटनेस मंत्र’ का एक विडियो शूटकर उसे शेयर करने का आग्रह किया था। इसमें उन्होने विराट कोहली के अलावा, बॉलीवुड ऐक्टर ऋतिक रोशन और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भी टैग किया था। ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री राठौड़ की इस मुहिम को लोगों ने काफी सराहा है और बहुत से लोग अपने वीडियो और फोटो भी शेयर कर रहे हैं।

पीएम मोदी की प्रेरणा से ही शुरू हुई ये मुहीम

अपने वीडियो की शुरुआत में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ये कहा था कि उन्हें फिटनेस की प्रेरणा वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली है जो कि अपने व्यस्त कार्यक्रम में भी आसानी  से तालमेल बिठा लेते हैं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अप्रैल में ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के फिटनेस की मिसाल देते हुए लोगों से हमेशा फिट रहने की अपील की थी। इसके अलावा भी कई मौके पर पीएम मोदी, देशवासियों से स्वच्छता और सेहत पर ध्यान देने की बात कर चुके हैं, वहीं वे योग के जरिए भी सेहत के लक्ष्य को साधने की बात करते आएं हैं। यही वजह है कि अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी योग कार्यक्रमों में स्वयं अग्रणी भूमिका निभाते हैं.. पीएम मोदी के नेतृत्व में ही भारत के ‘योग’ को विश्व स्तर पर पहचान मिली है और लोग योगसाधना के जरिए सेहत के लक्ष्य को साध रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button